Saturday, July 6, 2024
HomeCrimeCrime: Paytm के फील्ड मैनेजर ने किया सुसाइड, जानें क्या है मामला

Crime: Paytm के फील्ड मैनेजर ने किया सुसाइड, जानें क्या है मामला

India News(इंडिया न्यूज़), Crime: देशभर में क्राइम के मामले बढ़ते ही जा रहे है। आज भी मध्य प्रदेश के इंदौर से ऐसी ही घटना सामने आई है जिसको जानकर आप दंग रह जाएंगे। मध्य प्रदेश के इंदौर से एक क्राइम की घटना सामने आ रही है। बता दे कि इंदौर में पेटीएम के फील्ड मैनेजर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। आइए जानते है क्या है पूरा मामला।

फांसी लगाकर की आत्महत्या (Crime)

संकट से जूझ रहे पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) के 35 साल कर्मचारी ने इंदौर में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। शुरुआती जानकारी के हवाले से अधिकारी ने बताया कि पेटीएम कर्मचारी अपनी नौकरी खोने के डर से पिछले कुछ दिनों से दबाव में था। लसूड़िया थाना प्रभारी तारेश कुमार सोनी ने बताया कि पेटीएम कर्मचारी गौरव गुप्ता (35) ने रविवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस जुटी मामले की जांच में 

शुरुआती जानकारी मिली है कि गुप्ता इस डर से दबाव में थे कि कहीं पेटीएम बंद न हो जाए, जिससे उनका रोजगार छिन जाएगा। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस को गुप्ता का सुसाइड नोट नहीं मिला है और उनके शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। उन्होंने कहा कि पेटीएम कर्मचारी की मौत के मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। भारतीय रिजर्व बैंक ने 31 जनवरी को एक आदेश जारी कर पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट्स, वॉलेट, फास्टैग और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड में आगे जमा, लेनदेन या टॉप-अप रोकने का निर्देश दिया। केंद्रीय बैंक ने अब इसकी समयसीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी है।

विजय शेखर शर्मा ने इस्तीफा दिया

आपको बता दें कि पेटीएम इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहा है। कंपनी में आए दिन लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। इस बीच विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक से इस्तीफा दे दिया है। सोमवार को पेटीएम ने एक प्रेस रिलीज जारी की। कंपनी ने कहा कि उसके संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक के कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटने का फैसला किया है। उन्होंने पीपीबीएल बोर्ड सदस्य पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular