Monday, May 20, 2024
HomeCrimeCrime: नॉएडा मॉल के पास चल रहा था धर्म-परिवर्तन का रैकेट, गुजरने...

Crime: नॉएडा मॉल के पास चल रहा था धर्म-परिवर्तन का रैकेट, गुजरने वाली लड़कियां बनती थी शिकार

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Crime: कोतवाली एक्सप्रेस-वे क्षेत्र में एक मामला सामने आया है। इस मामले के अनुसार बीटेक की छात्रा और उसकी चचेरी बहन को धर्म-परिवर्तन के लिए उकसाया गया है। पुलिस ने रविवार को छात्रा के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया और छह आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस के अनुसार, जेपी विशटाउन सोसायटी के एक व्यक्ति ने दर्ज रिपोर्ट दर्ज कराई थी।उसने पुलिस को बताया था कि उसकी बेटी जब बस से उतरकर अपने घर की ओर जा रही थी तब उसे गुलशन माल के पास रोका गया। रोकने वालों की संख्या ज़ादा थीं और उसमे महिलाएं भी साहिल थी। इस समूह में ईशू, रूथु, और चार अन्य युवतियाँ साथ ही एक युवक शामिल थे। इन लोगों ने बेटी को धार्मिक पुस्तकें पढ़ने के लिए अपने घर आने के लिए आमंत्रित किया और इसके लिए उसे मनाया। उन्होंने यह भी कहा कि उनके साथी इसी तरह की कोशिशें शिकायतकर्ता के साले की बेटी के साथ भी कर चुके हैं।

Crime: धार्मिक पुस्तकों के नाम पर चल रहा रैकेट

पीड़ित ने आशंका व्यक्त की है कि कुछ लोग धार्मिक पुस्तकों के नाम पर मतांतरण का रैकेट चला रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में संलिप्त व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इनमें वाई वाई बोन, अभिरैना, ऋषभ नायर, रवि तेजा, ईशु, और रूथु शामिल हैं।

गिरफ्त में आए आरोपितों में मकान मालिक भी शामिल हैं, जिनके घर पर अन्य पांच लोग रहते थे और वे लोगों को धार्मिक पुस्तकों के नाम पर घर बुलाते थे। युवतियों से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे मास्टर्स की पढ़ाई करने के लिए आई थीं और कई लोगों के संपर्क में आ गईं थीं। अब तक कितने लोग निशाना बने है इस पर उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है।

गुजरने वाली किशोरियों को बरगलाते आरोपित

शिकायत करने वाले के बयान के मुताबिक, नॉएडा में गुलशन माल से गुजरने वाली लड़कियों को दूसरे धर्म की पुस्तकें पढ़ाने के लिए कहते थे ये लोग। पिछले कुछ दिनों से, गुलशन माल और विशटाउन के आसपास एक समुदाय विशेष के लोग दिखाई दिए हैं जो किशोरियों को रास्ते में रोककर उन्हें भ्रमित कर धार्मिक पुस्तकों को पढ़ाकर मतांतरण का प्रयास कर रहे हैं।

Crime: चल रही है जांच

पुलिस अब सभी की बैकग्राउंड की जांच कर रही है। इसके साथ ही, पुलिस मोबाइल फोन की भी जांच करने का प्रयत्न कर रही है। युवतियां जो अन्य राज्यों से आईं हैं, उनकी गतिविधियों को भी ध्यान से देखा जा रहा है। पुलिस द्वारा जारी बयान में इस घटना से जुड़े अन्य लोगों की भी जांच हो रही है। युवतियों ने हाल ही में संपर्क किए गए व्यक्तियों के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है।

इस विषय में बता दें कि पिछले वर्ष, 2021 में, नोएडा के सेक्टर-117 में स्थित नोएडा डीफ सोसायटी के बधिर स्थित कई मूक बधिर स्कूलों में लगभग 18 बच्चों का मतांतरण कराया गया था।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular