Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeBengaluru Murder Case: अपने ही बच्चे की जान की दुश्मन बनी मां,...

Bengaluru Murder Case: अपने ही बच्चे की जान की दुश्मन बनी मां, पढ़ें इस CEO की कहानी

India News(इंडिया न्यूज़), Bengaluru Murder Case: एक स्टार्ट-अप कंपनी के सीईओ ने अपने चार साल के बच्चे की हत्या कर दी। ये मामला काफी हैरान करने वाला है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 39 साल की महिला सीईओ के खिलाफ मामला दर्ज किया है। महिला ने उत्तरी गोवा में अपने बेटे की हत्या कर दी और फिर शव को बैग में रखकर कर्नाटक लौट आई। हालांकि, हत्या का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। महिला की पहचान सुचना सेठ के रूप में हुई है। सुचना सेठ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्ट-अप माइंडफुल एआई लैब की सीईओ हैं।

ऐसे हुआ खुलासा (Bengaluru Murder Case)

मामला तब सामने आया जब महिला ने कमरे से बाहर निकलकर देखा तो सफाई कर्मचारी को खून का धब्बा दिखा। सोमवार 8 जनवरी की सुबह सूचना सेठ वापस लौटने के लिए अपना बैग लेकर कमरे से निकली थी। इसमें खून के धब्बे मिले। सेठ सोमवार को अकेले कमरे से बाहर आए और होटल के कर्मचारियों से बेंगलुरु के लिए टैक्सी बुक करने को कहा। स्टाफ ने फ्लाइट लेने की सलाह दी लेकिन सूचना सेठ ने टैक्सी मांगी। कर्मचारियों ने बताया कि टैक्सी बुक करने के लिए बार-बार सूचना पर जोर दिया गया। स्टाफ ने देखा कि उसका बेटा गायब है। उनके जाने के बाद हाउसकीपिंग स्टाफ ने उनके अपार्टमेंट में खून के धब्बे भी देखे।

बेटा मेरे साथ नहीं था

स्टाफ ने बताया कि उन्होंने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद टैक्सी ड्राइवर को बुलाया गया और सेठ से बात करने के बाद उसने पुलिस को बताया कि उसका बेटा एक दोस्त के साथ था और दिया गया पता भी फर्जी निकला। इसके बाद पुलिस ने दोबारा ड्राइवर को बुलाया। और कोंकणी भाषा में बात की ताकि महिला समझ न सके। पुलिस ने ड्राइवर से कार को पास के पुलिस स्टेशन ले जाने को कहा। ड्राइवर उसे चित्रदुर्ग (यानी बेंगलुरु से करीब 200 किलोमीटर दूर) के पुलिस स्टेशन ले गया। चित्रदुर्ग पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल महिला को पूछताछ के लिए गोवा ले जाया गया है।

पुलिस को बताई हत्या की वजह

गिरफ्तारी के बाद सूचना सेठ ने हत्या के बारे में जो बताया उसे सुनकर पुलिसवाले हैरान रह गए। जानकारी में कहा गया है कि वह नहीं चाहती थी कि उसका पति उसके बेटे से मिले। लेकिन कोर्ट के आदेश के कारण वह उसे रोक नहीं पाई। इसलिए उसने फैसला किया कि वह अपने ही बेटे को मार डालेगी। फिर ना तो उसका पति उससे मिल पाएगा और ना ही उसे कोई टेंशन होगी। महिला ने बताया कि उसने होटल के अंदर ही अपने बेटे की हत्या कर दी।

पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

पुलिस ने सूचना सेठ को स्टेशन पर ही गिरफ्तार कर लिया और उसके बेटे के शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस को सूचना के बैग के अंदर शव मिला, जिसके साथ सूचना सेठ यात्रा कर रही थी। माइंडफुल एआई लैब के लिंक्डइन पेज के अनुसार, सुचना सेठ 2021 के लिए एआई एथिक्स में शीर्ष 100 सबसे प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक हैं। उनके अपने लिंक्डइन अकाउंट में कहा गया है कि वह हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो थीं और 12 साल से अधिक के अनुभव के साथ एक डेटा वैज्ञानिक थीं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular