Friday, July 5, 2024
HomeCrimeCyber Fraud: जॉब के नाम पर महिलाओं के साथ धोखाधड़ी, सतर्क रहे कही...

Cyber Fraud: जॉब के नाम पर महिलाओं के साथ धोखाधड़ी, सतर्क रहे कही आपके साथ न हो जाएं ये कांड

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Cyber Fraud: लिंक्डइन और ओएलएक्स आदि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर नौकरी का विज्ञापन देकर लड़कियों को दिल्ली बुलाया जाता था। कई नामी कंपनियों से ऑफर लेटर भेजकर लड़कियों को 50 हजार रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपये तक वेतन देने का वादा किया जाता था। यहां आने के बाद उन्हें सेक्स रैकेट में धकेल दिया गया। लेकिन, एक लड़की की बहादुरी ने सारा राज खोल दिया।

लड़की ने दिखाई बहादुरी

इस बीच अमित ने हर लड़की को फर्जी जॉब लेटर भेजा और दिल्ली बुलाया। उन्हें वसंत कुंज के अपार्टमेंट में भी रखा गया था। लेकिन, जब लड़की को शक हुआ कि वह किसी धोखाधड़ी का शिकार हो गई है और भविष्य में उसे और भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। फिर वह किसी तरह उस अपार्टमेंट से भाग जाती है और अपनी बहन को फोन करती है और सारी जानकारी देती है। लड़की की बहन फोन पर पुलिस को सारी जानकारी देती है। इसके बाद पुलिस लड़की की निशानदेही पर उस अपार्टमेंट में छापेमारी करती है जहां दूसरी लड़की मिलती है।

 पुलिस ने 3 लड़कियों को किया बरामद 

मामले की जांच के दौरान पुलिस ने तीसरी लड़की को भी बरामद कर लिया। पूछताछ में पता चला कि उसे भी इसी तरह से धोखा दिया गया और सेक्स रैकेट में धकेल दिया गया। कुल मिलाकर एक लड़की की हिम्मत की बदौलत पुलिस ने 3 लड़कियों को बरामद कर लिया। पुलिस ने इस रैकेट के मास्टरमाइंड अमित को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही उनके 7 बैंक खाते सीज कर दिए गए हैं। इनमें से एक बैंक खाते में 22 लाख रुपये जमा थे।

ये भी पढ़े: CSK vs GT: मैच के बाद शुभमन गिल को लगा झटका,  देना पड़ा 12…

लाखों रुपये तक की नौकरी का ऑनलाइन ऑफर देते थे

डीसीपी ने आगे बताया कि आरोपी लिंक्डइन और ओएलएक्स आदि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर नौकरियों का विज्ञापन देते थे। बताया जाता था कि दिल्ली, एनसीआर में 50 हजार रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपये तक की नौकरियां उपलब्ध हैं। वह कई नामी कंपनियों के ऑफर लेटर भेजकर लड़कियों को फंसाता था।

पुलिस ने जब्त किए ये चीज

उसके मोबाइल से कुछ अश्लील फोटो और वीडियो भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने उसका मोबाइल और लैपटॉप भी जब्त कर लिया है. इसकी जांच की जा रही है। अब तक 3 लड़कियों के बारे में जानकारी मिल चुकी है। पुलिस टीम उससे अन्य जानकारी के लिए पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़े: http://Delhi Weather: दिल्ली में बारिश से बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular