Wednesday, July 3, 2024
HomeCrimeDelhi Crime Branch: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया ड्रग रैकेट का भंडाफोड़,...

Delhi Crime Branch: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, UP से हो रहा था कंट्रोल

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Crime Branch: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तर प्रदेश के गजरौला से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिन्हें मादक पदार्थ अल्प्राजोलम के अवैध निर्माण में शामिल होने का आरोप लगाया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन आरोपियों का नाम संजय शर्मा (42 वर्ष) और राजवीर (38 वर्ष) है। दोनों का मूल निवास उत्तर प्रदेश में है।

पुलिस ने बताया कि राजवीर अल्प्राजोलम के निर्माण के लिए कच्चे माल की आपूर्ति करता था। इसी रैकेट के सिलसिले में पुलिस ने पहले तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पिछले महीने, स्पेशल सेल ने नशीले पदार्थों की आपूर्ति करने वाले एक अंतरराज्यीय कार्टेल का भंडाफोड़ किया था।

Delhi Crime Branch: आरोपी हुए गिरफ्तार

इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों का नाम नमित चौधरी, रचित, और वंगा राजेंद्र गौड़ है। पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) अमित कौशिक ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि इस सिंडिकेट के मास्टरमाइंड ने गजरौला के सलेमपुर गौसाई गांव में टपकेश्वर मंदिर के पास साइकोट्रोपिक पदार्थ अल्प्राजोलम के निर्माण के लिए एक अवैध फैक्ट्री लगाई थी।

बरामद हुई ये चीजे

अधिकारियों का कहना है कि फैक्ट्री की तलाशी के दौरान अल्प्राजोलम बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाला कच्चा माल बड़ी मात्रा में बरामद हुआ है। फैक्ट्री पर ताला लगा दिया गया है, लेकिन इस दौरान मालिक और कच्चे माल के आपूर्तिकर्ता फरार हो गए हैं।

DCP ने कहा कि मामले में सफलता 14 मई को मिली, जब पुलिस ने संजय को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से किसी दवा या अल्प्राजोलम के निर्माण का कोई लाइसेंस नहीं पाया गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद उनकी निशानदेही पर कच्चे माल के आपूर्तिकर्ता राजवीर को 18 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular