होम / Delhi Crime: दिल्ली आए NRI बुजुर्ग से हुआ फ्रॉड, पुलिस ने 6 घंटे में ऐसे पकड़ा आरोपी को

Delhi Crime: दिल्ली आए NRI बुजुर्ग से हुआ फ्रॉड, पुलिस ने 6 घंटे में ऐसे पकड़ा आरोपी को

• LAST UPDATED : July 13, 2024

India News-Delhi (इंडिया न्यूज) Delhi Crime: दिल्ली कैंट थाना के सुब्रतो पार्क चौकी की पुलिस ने जर्मनी से दिल्ली आए एक एनआरआई के पैसे और पासपोर्ट चोरी करने वाले टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान मंतोष सिंह के रूप में हुई है, जो दिल्ली के बेगमपुर इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी किया गया पासपोर्ट और दो हजार यूरो भी बरामद कर लिया है।

पीड़ित का पर्स, पासपोर्ट, और दो हजार यूरो हुए चोरी

10 जुलाई की सुबह लगभग सात बजे दिल्ली कैंट थाने की पुलिस को सूचना मिली कि एक एनआरआई का पर्स, पासपोर्ट और दो हजार यूरो चोरी हो गए हैं। पुलिस ने तुरंत धौला कुआं पेट्रोल पंप के पास पहुंचकर मामले की जांच शुरू की। पीड़ित 60 वर्षीय एनआरआई अवतार सिंह ने बताया कि वह पिछले 38 वर्षों से जर्मनी में रह रहे थे और हाल ही में लुफ्तांसा एयरलाइन की फ्लाइट से दिल्ली आए थे। एयरपोर्ट पर सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद वह कुरुक्षेत्र जाने के लिए टैक्सी की तलाश कर रहे थे।

तभी एक व्यक्ति जो खुद को टैक्सी ड्राइवर बताता था, उसने उन्हें चार हजार रुपये में कुरुक्षेत्र ले जाने की पेशकश की। गाड़ी में लगेज रखने के दौरान उनके मोबाइल का पता नहीं चल रहा था, जिस पर उन्होंने ड्राइवर से मोबाइल पर रिंग करने के लिए कहा। ड्राइवर ने बहाने से उनके लगेज की जांच की और एक छोटा पर्स जिसमें दो हजार यूरो और पासपोर्ट था, चोरी कर लिया।

पुलिस ने एयरपोर्ट के सीसीटीवी फुटेज देखकर आरोपी ड्राइवर और उसकी गाड़ी की पहचान की। बाद में टेक्निकल सर्विलांस की मदद से उसे महिपालपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसके पास से एनआरआई के पैसे और पासपोर्ट भी बरामद कर लिए हैं और आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Also Read: Punjabi Bagh Flyover: पंजाबी बाग के क्लब रोड फ्लाईओवर का 90% निर्माण कार्य पूरा, जल्द खुलेगा यातायात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox