Tuesday, July 2, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: IIT दिल्ली के स्‍टूडेंट ने की आत्महत्या, जांच में जुटी...

Delhi Crime: IIT दिल्ली के स्‍टूडेंट ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Crime: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), दिल्ली से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां हॉस्टल के एक कमरे में एक छात्र का शव लटका हुआ मिला। पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले की जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि यह घटना तब सामने आई जब छात्र संजय नेरकर (24) के परिवार ने उसके हॉस्टल के साथियों से उसे देखने के लिए कहा क्योंकि वह अपने फोन का जवाब नहीं दे रहा था।

छात्र द्रोणाचार्य हॉस्टल में रहता था

मिली जानकारी के मुताबिक 24 साल का छात्र नेरकर आईआईटी दिल्ली के द्रोणाचार्य हॉस्टल के कमरा नंबर 757 में रहता था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, छात्र महाराष्ट्र के नासिक का रहने वाला था। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा, परिवार के सदस्यों ने रात उसे कई बार फोन किया। जब उसने फोन का जवाब नहीं दिया, तो परिवार ने उसके हॉस्टल के दोस्तों को पता लगाने के लिए कहा।

हॉस्टल के गार्ड ने दरवाजा तोड़ दिया (Delhi Crime)

जब हॉस्टल के अन्य छात्र उसके कमरे में गए तो कमरा अंदर से बंद मिला। उसने इसकी सूचना हॉस्टल गार्ड को दी, जिसने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि नेरकर का शव कमरे की छत से लटका हुआ मिला। छात्र के परिवार के सदस्यों को सूचित कर दिया गया है और मौत का कारण जानने के लिए जांच की जा रही है।

एक अन्य छात्र ने भी आत्महत्या कर ली

इससे पहले भी, नई दिल्ली में मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज में एक छात्रा की कथित तौर पर उसके कमरे में आत्महत्या कर ली थी। पुलिस के अनुसार, 23 वर्षीय एमबीबीएस अंतिम वर्ष की छात्रा अपने छात्रावास के कमरे में मृत पाई गई। पुलिस को घटना की जानकारी दोपहर करीब डेढ़ बजे मिली, जिसके बाद जांच शुरू की गई। सूचना मिलने पर फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। फिलहाल कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular