होम / Delhi Moujpur: दिल्‍ली के मौजपुर में पत्नी को दिया दर्दनाक मौत, बचाव में बेटी पर भी किया हमला

Delhi Moujpur: दिल्‍ली के मौजपुर में पत्नी को दिया दर्दनाक मौत, बचाव में बेटी पर भी किया हमला

• LAST UPDATED : September 12, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Moujpur: दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जाफराबाद इलाके से एक दर्दनाक हादसा सामने आ रहा है बता दे कि एक युवक ने अपनी पत्नी को गला दबाकर दर्दनाक मौत के घाट उतार दिया है। घटना के तुरंत बाद पुलिस को जानकारी दिया गया मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बीच-बचाव के वक्त बड़ी बेटी पर भी चाकू से हमला कर दिया।

जानें पुरा मामला

मृतका की पहचान निशा के नाम से हुई है, जिसकी उम्र 32 साल के रूप में हुई है। डीसीपी (नॉर्थ ईस्ट) डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि जाफराबाद थाने में हत्या और जानलेवा हमले का केस दर्ज किया गया है। आरोपी पति की पहचान साजिद के नाम से हुई है, जिसकी उम्र 36 साल की बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने खुलासा किया कि उसे शक था कि उसकी पत्नी के किसी और के साथ संबंध हैं। वहीं निशा के परिजनों ने भी साजिद पर विवाहेत्तर संबंधों का आरोप लगाया है।

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से ताजेवाला, सैयद वाली गली, मरकज वाली मस्जिद, खुर्जा, यूपी निवासी निशा की शादी करीब 12 साल पहले साजिद से हुई थी। दोनों की 11 और 7 साल की दो बेटियां हैं। पहले साजिद मोबाइल रिपेयर करने की दुकान चलाता था, लेकिन पिछले कुछ महीनों से वह बेरोजगार हो गया था। वह अपनी पत्नी निशा के चरित्र पर शक करता था। रविवार देर रात को दोनों के बीच किसी बात पर जोरदार झगड़ा हो गया।

इस बीच करीब 1.00 बजे आरोपी ने अपनी बेटियों के सामने ही पत्नी के गले, सीने और हाथ पर चाकू के वार करने लगा। 11 साल की बेटी उसे बचाने आई तो आरोपी ने उसके हाथ में चाकू घोंप दिया। निशा के भाई मोहसिन ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही साजिद ने उसकी बहन को दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया था। वह छोटी-छोटी बातों पर उसे मारता था।

परिजनों का दावा

मृतका निशा के परिवार में माता-पिता, दो भाई और तीन बहनें हैं, जो यूपी के खुर्जा में रहते हैं। जीटीबी अस्पताल में सोमवार को पोस्टमॉर्टम होने के बाद शव को खुर्जा ले गए। परिजनों का दावा है कि साजिद बेरोजगार था तो निशा ने मौजपुर के विजय मोहल्ला स्थित पिता का मकान रहने के लिए लिया हुआ था। इस मकान के बाकी फ्लोर किराए पर हैं। निशा के माता-पिता व दो भाई व तीन बहन खुर्जा यूपी में रहते हैं। देर रात 1:06 बजे पुलिस कॉल की गई। पुलिस ने साजिद को हिरासत में और चाकू कब्जे में ले लिया। निशा के भाई मोहसिन का आरोप है कि साजिद को जुए और शराब की लत है, जिसके दूसरी जगह भी रिश्ते हैं।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox