होम / Delhi-Lucknow Crime: DRI टीम ने टोल पर जब्त किया 8 करोड़ का सोना, कार की सीट के नीचे छुपाया था दुबई मेड गोल्ड

Delhi-Lucknow Crime: DRI टीम ने टोल पर जब्त किया 8 करोड़ का सोना, कार की सीट के नीचे छुपाया था दुबई मेड गोल्ड

• LAST UPDATED : July 13, 2024

India News-Delhi (इंडिया न्यूज) Delhi-Lucknow Crime: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डीआरआई (Directorate of Revenue Intelligence) ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर 11 किलो सोने के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से जब्त किया गया सोना बाजार में 8 करोड़ रुपए से भी अधिक की कीमत का है। पकड़े गए तस्कर का नाम सोहन है, जो दिल्ली के करोल बाग का निवासी है।

DRI टीम ने बरामद किया 11 किलो सोना

डीआरआई को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सोहन लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर एक एसयूवी कार में दुबई से लाए गए सोने के बिस्किट और आभूषण लेकर जा रहा है। यह सोना लखनऊ के तेलीबाग स्थित वृंदावन ज्वैलर्स को बेचा जाने वाला था। इस सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के टोल प्लाजा के पास कार को रोककर तस्कर सोहन को गिरफ्तार कर लिया।

डीआरआई की टीम ने जांच के दौरान कार की सीट के नीचे छिपाकर रखे गए दुबई मेड सोने के बिस्किट और 1 किलो आभूषण को बरामद किया। पकड़े गए तस्कर को कस्टम कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अब डीआरआई की टीम कोर्ट से अपील करेगी कि तस्कर से पूछताछ की जाए ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस सोने की तस्करी में और कौन-कौन लोग शामिल हैं। अधिकारियों का कहना है कि इस सोने की डिलीवरी लखनऊ के पीजीआई इलाके के एक ज्वैलर्स को होनी थी और इसी जानकारी के आधार पर डीआरआई ने एक्सप्रेस-वे पर चेकिंग शुरू की थी। इस दौरान दिल्ली के निवासी सोहनलाल गोयल जिसके पास 11 किलो सोना मौजूद था जिसकी कीमत 8 करोड़ 9 लाख थी वो DRI टीम द्वारा बरामद हो गया।

Also Read: Swati Maliwal Case: कोर्ट का बड़ा फैसला, विभव कुमार की जमानत याचिका खारिज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox