Wednesday, July 3, 2024
HomeCrimeDelhi Metro Crime: महिला गैंग का पर्दाफाश, यात्रियों को निशाना बनाकर...

Delhi Metro Crime: महिला गैंग का पर्दाफाश, यात्रियों को निशाना बनाकर होती थी चोरी!

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Metro Crime: दिल्ली में पुलिस ने एक बड़े गैंग को पकड़ा हैं। हैरानी की बात ये हैं कि ये गैंग महिलाओं का हैं जो मेट्रो में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता हैं। दिल्ली पुलिस ने इस गैंग का पर्दाफाश किया हैं। यह गैंग मेट्रो में यात्रियों की घेरेबंदी कर चोरी करा करती थी। हम आपको बता दें कि एक महिला ने 50 हजार रुपये की चोरी की शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश किया।

Delhi Metro Crime: CCTV से पकड़ा गया महिला गैंग!

यह मामला 9 अप्रैल को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन और राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन के बीच हुआ था, जब एक महिला का पर्स चोरी हो गया था। महिला ने इसकी रिपोर्ट पुलिस को दी थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच करते हुए चोरों की पहचान की और उन्हें गिरफ्तार किया। पुलिस ने उन्हें कनॉट प्लेस इलाके से पकड़ा। आरोपियों की पूर्वी रिकॉर्ड से पता चला कि वे पहले से ही मेट्रो में चोरी के कई मामलों में शामिल थे। इस गैंग की प्रमुख धारा यह थी कि वे महिला यात्रियों को निशाना बनाकर चोरी करते थे। हैरान करने वाली बात ये हैं की जब CCTV कैमरा में महिला गैंग को चोरी करते देखा गया तो, उसमे से 2 महिलाओं के पास गोद में नवजात बच्चे भी थे।

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat: “मुझे डोप में फंसाने की साजिश…” विनेश फोगाट का अध्यक्ष संजय सिंह पर बड़ा आरोप!

प्लान करके होती थी ये वारदात!

इस मामले पर बात करते हुए DCP ने कहा, “प्रत्येक आरोपी व्यक्ति ने समूह में एक भूमिका तय की थी और वे सभी एकजुट होकर काम करती थीं। आरोपी मुख्य रूप से महिला यात्रियों को निशाना बनाते थे। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी पहले से ही मेट्रो ट्रेनों के अंदर चोरी के कई मामलों में शामिल पाई गई हैं। ”

अब पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की है, और सुरक्षा में संशोधन किया गया है ताकि इस तरह की घटनाएं रोकी जा सकें। पुलिस ने इस घटना के बाद यात्रियों को सावधान रहने की अपील की है और उन्हें किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत रिपोर्ट करने का संदेश दिया है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular