होम / Delhi News: दो दिन में साइबर ठगों ने उड़ाए 1.25 करोड़ रूपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi News: दो दिन में साइबर ठगों ने उड़ाए 1.25 करोड़ रूपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : August 4, 2024

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ),Delhi News: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया है जिसके तार चीन से जुड़े हैं। साइबर क्राइम रैकेट का मास्टरमाइंड पड़ोसी देश चीन में बैठकर भारत में साइबर डकैती की वारदातों को अंजाम दे रहा था। दिल्ली पुलिस ने कहा कि रैकेट के एक सदस्य के बैंक खाते में दो दिनों में 1.25 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं।

 

 

ठगी के 4 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने रविवार को बताया कि एक व्यक्ति को धमकी देकर कथित तौर पर 31.55 लाख रुपये ठगने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के तार चीन से जुड़े होने की बात कही जा रही है। उनकी पहचान देव भाटी (36), रॉबिन सोलंकी (25), विष्णु सोलंकी (20) और आकाश कुमार जैन (31) के रूप में हुई है। चारों आरोपियों के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए फिलहाल उनसे पूछताछ की जारी है।

Read Also: Asha Kiran Shelter Home: आशा किरण में देखभाल के लिए पर्याप्त स्टाफ नहीं, क्षमता से दोगुने मरीज हैं

 

1 सदस्य के खाते में मिले 1.25 करोड़ रूपये

 

दिल्ली पुलिस ने कहा कि रैकेट के एक सदस्य के बैंक खाते में दो दिनों में 1.25 करोड़ रुपये जमा किए गए। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. आपको बता दें कि सरकार से लेकर प्रशासन तक सभी साइबर क्राइम को लेकर लोगों को जागरूक और सतर्क करते रहते हैं. इसके बावजूद साइबर लुटेरे उन्हें अपने चंगुल में फंसा रहे हैं. जब तक सच्चाई सामने आती है, तब तक काफी नुकसान हो चुका होता है।
जब तक सच्चाई सामने आती है, तब तक काफी नुकसान हो चुका होता है।

Read Also: Chinese Manjha: चाइनीज मांझा बेचने वालों पर दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जब्त किए 11,280 रोल मांझा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox