होम / Delhi Police: SHO की सरकारी कार से कॉन्स्टेबल ने रास्ते पर चलते युवक को कुचला, दोस्तों संग कर रहा था पार्टी

Delhi Police: SHO की सरकारी कार से कॉन्स्टेबल ने रास्ते पर चलते युवक को कुचला, दोस्तों संग कर रहा था पार्टी

• LAST UPDATED : May 14, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Police: दिल्ली के सरोजिनी नगर इलाके में एक भयानक हादसा हुआ। सोमवार को राजेन्द्र नगर थाना के SHO की तेज रफ्तार सरकारी कार ने एक व्यक्ति को कुचल दिया। यह घटना सुबह 3 बजे के आसपास घटी। गाड़ी की इतनी तेज रफ्तार थी कि उसने अधेड़ को टक्कर मारी और बाद में कई लोगों में भी टक्कर मारी। हादसे के बाद सरोजिनी नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को निकटतम अस्पताल में भर्ती कराया। वहां पहुँचकर डॉक्टरों ने उसकी मौत की पुष्टि की।

पुलिस ने 58 वर्षीय बैजनाथ, जिन्हें राजेश गुप्ता के नाम से भी जाना जाता था, का पोस्टमॉर्टम कराया। पुलिस ने गाड़ी जब्त की और उसे चला रहे कॉन्स्टेबल प्रदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें राजेन्द्र नगर थाने में ही तैनात किया गया था।

Delhi Police: गाड़ी की रफ़्तार थी बेहद तेज

DCP रोहित मीणा ने खुलासा किया कि बैजनाथ अपने परिवार के साथ त्रिलोकपुरी में निवास करते थे। हादसे के वक्त, सोमवार की तड़के 3.17 बजे, सरोजिनी नगर पुलिस को भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर-02 के पास एक हादसे की सूचना मिली। वहां पुलिस ने एक व्यक्ति को अचेत अवस्था में पाया, जो की घायल था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सरकारी गाड़ी की रफ्तार बेहद तेज थी और उसने मेट्रो की ग्रिल तोड़ी, फिर बिजली के खंभे में टकराई।

कॉन्स्टेबल चला रहा था गाडी

जांच में सामने आया कि गाड़ी को कॉन्स्टेबल प्रदीप चला रहा था, जो की दिल्ली पुलिस का कर्मचारी हैं, और उसके साथ उसके दोस्त भी थे। पुलिस ने बताया कि गाड़ी में एसएचओ नहीं थे। पुलिस ने बताया कि कॉन्स्टेबल गाड़ी चलाते समय शराब का सेवन किया था। पुलिस अब जांच कर रही है कि यह गाड़ी सरोजिनी नगर में क्यों जा रही थी और उसका क्या मकसद था। घटना के समय आरोपी ड्यूटी पर नहीं था।

Delhi Police: दोस्तों के साथ था कॉन्स्टेबल

तीनों दोस्त धमाकेदार पार्टी के मूड में थे जब वे हौज खास की तरफ जा रहे थे। कॉन्स्टेबल प्रदीप कुमार के साथ उसके दो दोस्त भी थे, जिनमें एक रोबिन नाम का दोस्त था, जो कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी था, और एक और दोस्त महेश था, जो कि राजेंद्र नगर थाने में रहता था। तीनों कई सालों से दोस्त थे और एक साथ छुट्टी का आनंद लेने के लिए हौज खास की ओर जा रहे थे।

कॉन्स्टेबल प्रदीप कुमार ने बिना थाने को सूचित किए उसकी सरकारी गाड़ी लेकर चल दी थी। गाड़ी की रफ्तार इतनी तेज थी कि एक अधेड़ को टक्कर मार लिया और फिर बिजली के खंभे में टकरा गई। पुलिस की जानकारी के मुताबिक, हादसे के समय प्रदीप शराब पी रहा था, और मेडिकल रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

नशे में था कॉन्स्टेबल

सूत्रों के पता चल है कि जब उसने दो लोगों को टक्कर मारी तो वह बेहद नशे में थे। यह घटना करावल नगर इलाके में बुधवार को हुई। एक युवती और एक व्यक्ति को टक्कर लगने से घायल हो गए। उनके आसपास के लोगों ने तत्काल आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। पुलिस की जांच में पता चला कि कार चालक घटना के समय नशे में था। पीड़ित राजेश ने इस घटना की शिकायत की और पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी की पहचान शाहदरा के राम नगर विस्तार निवासी अंकुर शर्मा के रूप में हुई है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox