Sunday, June 16, 2024
HomeCrimeDelhi Police Encounter: एनकाउंटर में मारा गया शूटर 'गोली', विदेश से गैंग...

Delhi Police Encounter: एनकाउंटर में मारा गया शूटर 'गोली', विदेश से गैंग चलाने वाले हिमांशु भाऊ का था साथी

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Police Encounter: विदेश में बसे गैंगस्टर हिमांशु भाऊ गिरोह के एक शूटर, जिन्हें अजय सिंगरोहा या गोली गुरुवार के नाम से जाना जाता है, को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ में एनकाउटर कर दिया। घटना के अनुसार, ‘गोली’ ने पुलिस पर गोलियां चलाई, जिसके परिणामस्वरूप पुलिस ने भी अपनी सुरक्षा में पलटवार करते हुए गोली चलाई जिसकी वजह से आरोपी घायल हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उनकी चिकित्सकों द्वारा मृत्यु की सूचना दी गई।

Delhi Police Encounter: पुलिस को मिली थी सूचना

दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक सूचना मिली थी कि गैंगस्टर हिमांशु भाऊ गिरोह का एक शूटर, अजय सिंगरोहा उर्फ गोली, खेड़ा खुर्द गांव में पहुंचेगा। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए कार्रवाई की।पुलिस ने करीब रात के 11.30 बजे एक होंडा सिटी गाड़ी में उसे स्पॉट किया।

Delhi Police Encounter: सरेंडर करने को कहा तो चला दी गोलियां

जब पुलिस उसके आमने सामने आयी तो आरोपी को आत्मसमर्पण के लिए कहा, मगर अभियुक्‍त ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही में गोलियां चलाई, जिससे उसे घायल कर दिया गया। त्वरित रूप से उसे PCR वाहन से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अपराधी के पास से दो पिस्तोल और कारतूस बरामद किए गए हैं। अभियुक्त हरियाणा के रोहतक जिले के गांव रिटोली का निवासी था।

इन घटनाओं से थे गोली के सम्बन्ध

दिनांक 6 मई 2024 को दिल्ली के तिलकनगर क्षेत्र में हुए एक हत्या के प्रयास और 10 मार्च 2024 को मुरथल के गुलशन ढाबे पर हुई एक युवक की हत्या में गोली का हाथ था।

मुरथल ढाबे में हुई घटना में अपराधी अजय गुलशन को गाड़ी से खींचकर निकालते हुए और फिर दौड़ा-दौड़ा कर गोलियों से भूनते हुए CCTV में कैद हुआ था। वहीं, तिलकनगर के घटनाक्रम में शाम को भीड़भाड़ के बीच राष्ट्रीय राजधानी के एक उच्चवर्गीय ईलाके में गोली का उपयोग हुआ था। एक शोरूम के बाहर फिरौती के लिए अंधाधुंध फायरिंग करने से इलाके में भय का माहौल बन गया था।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular