Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeदिल्ली सेवा बिल 'आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी, सुषमा स्वराज, मदन लाल खुराना...

India News (इंडिया न्यूज़) : अधिकारीयों के तबादलों और पोस्टिंग से जुड़ा दिल्ली सेवा बिल केंद्र सरकार सोमवार (7 अगस्त) को राज्यसभा में पेश किया है। बता दें, गृहमंत्री अमित शाह की ऊपरी सदन में इस बिल को पेश किया। इस बिल पर चर्चा के दौरान विपक्षी दलों की बीजेपी के साथ जोरदार देखने को मिली। पहले कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा के बाद राज्यसभा में दिल्ली सेवा के खिलाफ हमला बोला। इसके बाद आम आदमी पार्टी की ओर से राघव चड्ढा ने भी इस बिल को आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी, सुषमा स्वराज, मदन लाल खुराना का अपमान बताया।

राघव चड्ढा ने इस बिल को बताया असंवैधानिक

राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल के खिलाफ कांग्रेस के विरोध के बाद आम आदमी पार्टी की ओर से राघव चड्ढा ने जमकर हमला बोला। राघव ने दिल्ली सेवा बिल को ‘आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी, सुषमा स्वराज, मदन लाल खुराना का है अपमान’ बताया। आगे उन्होंने शायराना अंदाज में केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि “जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है”। राघव ने वह भी कहा कि आज हम यहां न्याय मांगने आए हैं, अपना हक़ मांगने आए हैं, उससे ज़्यादा कुछ नहीं। आप संसद ने यह भी कहा कि दिल्ली सेव बिल ‘एक चुनी सरकार को कमज़ोर करने की कोशिश’ है। आगे केंद्र को नसीहत देते हुए राघव ने कहा ‘लगेगी आग तो आएंगे घर कई जद में’। इसके आगे उन्होंने कहा कि जब आपके घर में आग लगेगी तो आम आदमी पार्टी आपके साथ खड़ी रहेगी, मैं विश्वास दिलाता हूं।

‘संसद को दिल्ली के लिए कानून बनाने का है अधिकार’

राज्यसभा में दिल्ली सेवा विधेयक पर कांग्रेस और आप के आरोपों पर भाजपा सांसद डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के 105 पन्नों के फैसले में कहीं भी दिल्ली पर कानून पारित करने के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा गया है… सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पैराग्राफ 86, 95 और 164 F में कहा गया है कि संसद को दिल्ली के लिए कानून बनाने के सारे अधिकार हैं।

केजरीवाल पर साधा निशाना

राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल पर भाजपा सांसद डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने यह भी कहा कि 2013 में उन्होंने (दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल) ने ट्वीट कर कहा था कि तत्कालीन सीएम शीला दीक्षित के आवास में 10 एयर कंडीशनर थे और यहां तक कि बाथरूम में भी AC था, उन्होंने यह भी पूछा कि बिजली बिल का भुगतान कौन करता है… आज केजरीवाल के घर में 15 बाथरूम हैं और उनमें 1 करोड़ रुपए के पर्द लगे हैं।

also read ; लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी कांग्रेस ने किया दिल्ली विधेयक का विरोध ; बताया संघीय ढांचे के खिलाफ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular