होम / GTB Firing Case: 3 आरोपी जीटीबी फायरिंग मामले में हुए गिरफ्तार, उनमें एक नाबालिग सरगना भी सामना आया

GTB Firing Case: 3 आरोपी जीटीबी फायरिंग मामले में हुए गिरफ्तार, उनमें एक नाबालिग सरगना भी सामना आया

• LAST UPDATED : July 19, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) GTB Firing Case: दिल्ली के शाहदरा जिले की स्पेशल स्टाफ और जीटीबी एनक्लेव थाना की संयुक्त टीम ने जीटीबी अस्पताल में हुई गोलीबारी और हत्या का मामला सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में गिरोह के नाबालिग सरगना समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सैफ (19) और फैजान (22) के रूप में हुई है, और दोनों दिल्ली के सीलमपुर और यूपी के लोनी के रहने वाले हैं।

5वीं पास नाबालिग ने बनाई थी अपनी गैंग

डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि इस गिरोह का सरगना एक 5वीं पास नाबालिग है, जिसने सोशल मीडिया पर गैंगस्टर रील्स के जरिए 20-30 नाबालिगों को प्रेरित कर अपनी गैंग बनाई थी। यही नाबालिग जीटीबी अस्पताल में हुई गोलीबारी का मुख्य आरोपी है और उसने इस घटना का नेतृत्व किया था।

टीम ने 400 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच कर और टेक्निकल सर्विलांस के साथ लोकल इंटेलिजेंस की मदद से आरोपी को पकड़ा। आरोपी ने बताया कि उसे अपने दोस्त की हत्या का बदला लेना था और इसके लिए उसने जीटीबी अस्पताल में हमला किया।

एक बार गोली चलने के बाद पिस्तौल हो गई थी जाम

आरोपियों ने बताया कि एक अनस नाम के व्यक्ति ने उन्हें हथियार मुहैया कराए थे और वसीम नाम के व्यक्ति की हत्या की योजना बनाई थी। घटना की सुबह फैजान ने अस्पताल की रेकी की और फिर नाबालिग सरगना और अन्य आरोपियों के साथ वहां गया। नाबालिग ने वसीम पर गोली चलाने की कोशिश की, लेकिन उसकी पिस्तौल जाम हो गई। दूसरे शूटर ने वसीम पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं और फिर सभी आरोपी फरार हो गए।

अब पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश और वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियारों और मोटरसाइकिल की बरामदगी की जांच कर रही है।

Also Read: Delhi Transportation: अगर ट्रैन में रिजर्वेशन कराना है, तो जल्दी करें; दिल्ली में आज रात बंद रहेंगी ऑनलाइन-ऑफलाइन सर्विस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox