Friday, July 5, 2024
HomeCrimeGurugram: ED ने माहिरा ग्रुप की करोड़ों की संपत्ति को किया जब्त,...

Gurugram: ED ने माहिरा ग्रुप की करोड़ों की संपत्ति को किया जब्त, जानें क्या है मामला

India News(इंडिया न्यूज़), Gurugram: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माहिरा होम्स बिल्डर और उससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए समूह और निदेशकों की 36.52 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। एचडी माहिरा होम्स ग्रुप से जुड़ी संस्थाओं साई आइना, डीएस होम कंस्ट्रक्शन, अलेक्जेंडर और विकास छोकर की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है।

करोड़ों की संपत्ति जब्त (Gurugram)

ईडी की जांच में पता चला कि सेक्टर-68 स्थित माहिरा होम्स के फोर्ड एनालम प्रोजेक्ट में बिल्डर द्वारा 113 करोड़ रुपये के फंड की हेराफेरी की गई थी। मामले की जांच अभी जारी है। बता दे कि शनिवार को पीएचडी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि माहिरा होम्स ग्रुप और इन निदेशकों ने 8.94 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 27.57 करोड़ रुपये की नौ अचल संपत्तियां जब्त की हैं। यह कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी-लेंडिंग एक्ट (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत की जा रही है।

माहिरा ग्रुप के खिलाफ FIR दर्ज

बिल्डर और उससे जुड़ी अन्य संस्थाओं पर लाइसेंस जारी करने के लिए बाहरी विकास शुल्क (ईडीसी) और आंतरिक विकास नौकरियों में बंधक के लिए कुछ बैंक गारंटी के संबंध में फर्जी दस्तावेज जमा करके धोखाधड़ी और जालसाजी करने का आरोप है। अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत सेक्टर 68 में 1500 घर मुहैया कराने का वादा 363 करोड़ रुपये का है। घर के नमूने सालों से माहिरा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और वादा किए गए घर को जल्द से जल्द शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

बिल्डर्स के खिलाफ जांच जारी

गुरुग्राम पुलिस द्वारा दर्ज दस्तावेजों के आधार पर माहिरा बिल्डर्स के खिलाफ जांच की जा रही है। माहिरा होम्स ग्रुप पर टाउन एंड कस्टम्स सेक्टर-68 परियोजना के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के लिए विभाग में फर्जी दस्तावेज जमा करके धोखाधड़ी और जालसाजी करने का आरोप है। इस प्रोजेक्ट में कंपनी ने करीब 1500 फ्लैट बेचकर करीब 363 करोड़ रुपये वसूले हैं। परियोजना अभी तक पूरी नहीं हो सकी है, जिसका पिछले चरण से ही लगातार विरोध हो रहा है। ईडी की जांच में पता चला कि बिल्डर ने सभी फर्मों में फर्जी निर्माण सामग्री के बिल बुक करके घर पर फिल्म के लिए पैसे का गबन किया था।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular