होम / JMI Professor Suspended: जामिया के प्रोफेसर पर लगे संगीन आरोप, 4 छात्राओं की शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

JMI Professor Suspended: जामिया के प्रोफेसर पर लगे संगीन आरोप, 4 छात्राओं की शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

• LAST UPDATED : July 18, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) JMI Professor Suspended: दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में चार पीएचडी स्कॉलरों ने एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके बाद विश्वविद्यालय ने प्रोफेसर को निलंबित कर दिया है और इस मामले की जांच के लिए एक आंतरिक शिकायत समिति का गठन किया है। विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति मोहम्मद शकील ने अपनी आपातकालीन शक्तियों का उपयोग करते हुए प्रोफेसर को निलंबित करने का आदेश दिया और इस मामले की गंभीरता को देखते हुए उसकी जांच के लिए एक विशेष समिति नियुक्त की है।

प्रोफेसर पर लगे कई सारे आरोप

प्रोफेसर को निलंबन के दौरान कक्षाएं लेने से मना कर दिया गया है और उन्हें अगले आदेश तक ‘चीफ प्रॉक्टर ऑफिस’ में रोजाना उपस्थिति दर्ज कराने को कहा गया है, जबकि छात्राओं ने आरोप लगाया है कि प्रोफेसर ने लेक्चर के दौरान उनके खिलाफ गंदे इशारे किए और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

सस्पेंशन आदेश के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू स्टडी सेंटर में 4 स्कॉलरों ने प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न, अनुशासनहीता जैसे कई आरोप लगाए हैं और इस संबंध में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है।

प्रोफेसर से परेशान आकर स्टूडेंट ने किया एडमिशन कैंसिल

16 जुलाई को जारी किए गए निलंबन आदेश के तहत, एक छात्रा ने प्रोफेसर के ऐसे आचरण के चलते अपना पीएचडी एडमिशन रद्द करवा लिया है। आदेश में यह भी बताया गया है कि निलंबित प्रोफेसर अपनी निलंबन अवधि के दौरान बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के शहर नहीं छोड़ सकते। इस मामले में प्रोफेसर से उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करने के प्रयास किए गए, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है।

Also Read: Gulati Restaurant Fire: मशहुर गुलाटी रेस्तरां में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox