Wednesday, July 3, 2024
HomeCrimeSuicide: DU के छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस के हाथ लगे ये...

Suicide: DU के छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस के हाथ लगे ये सबुत

India News(इंडिया न्यूज़), Suicide: दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने मध्य दिल्ली के कमला मार्केट इलाके में अपने घर में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में शुरुआती जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने बताया कि 20 साल की लड़की के पिता इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में अधिकारी थे। करीब पांच साल पहले उन्होंने भी आत्महत्या कर ली थी।

क्या है सुसाइड नोट में?

दिल्ली पुलिस की टीम को मृतक छात्र के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। नोट में मृतक लड़की ने कहा है कि उसने निजी कारणों से आत्महत्या की है। सुसाइड नोट में उन्होंने आत्महत्या के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का लोकनायक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया। फिलहाल कमला मार्केट थाना पुलिस मृतक के परिजनों से पूछताछ के आधार पर इस मामले की गहराई से जांच में जुटी है।

लड़की डीयू में पढ़ रही थी (Suicide)

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस को शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे आत्महत्या की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने पाया कि लड़की ने कमरे में फांसी लगा ली है। उन्होंने बताया कि लड़की दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही थी। लाल क्वार्टर स्थित सरकारी मकान में अपनी मां के साथ रहती थी।

छात्र की मां करती हैं ये काम

मृतक लड़की की मां आईबी में काम करती हैं। यह नौकरी उन्हें अनुकंपा के आधार पर उनके पति के आत्महत्या करने के बाद मिली थी. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। डीसीपी संजय कुमार सेन के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे कमला मार्केट थाने को छात्र की आत्महत्या की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच की तो छात्र के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला। शनिवार को पोस्टमॉर्टम के बाद बच्ची का शव परिवार को सौंप दिया गया। थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular