Monday, July 8, 2024
HomeDelhiजी-20 के लिए दिल्ली में हुए सौंदर्यीकरण को बरकार रखेगी दिल्ली सरकार,...

India News (इंडिया न्यूज़) : राजधानी दिल्ली में जी -20 का सफल समापन हो चूका है। बता दें, इस समिट के लिए दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया था। दिल्ली की सुंदरता को बरकरार रखने के संदर्भ में दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी का कहना है कि जी-20 के लिए दिल्ली में सौंदर्यीकरण का जो काम हुआ है, उसे बरकरार रखा जायेगा। इसके लिए दिल्ली सरकार मेंटेनेंस एजेंसी हायर करेगी जिसका प्रमुख काम दिल्ली में हुए सौंदर्यकरण को बरकरार रखना होगा।

इस सौंदर्यीकरण को बरकरार रखना है

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने बताया कि दिल्ली सरकार, एमसीडी, पीडब्लूडी, एनडीएमसी, दिल्ली पुलिस सभी के सहयोग से G-20 का सफल आयोजन हुआ. आज हम दिल्ली सरकार, एमसीडी और सीएम केजरीवाल की तरफ़ से वादा करते हैं कि जैसे जी-20 से जुड़े एरिया चमक रहे हैं वैसे ही पूरी दिल्ली का सौंदर्यीकरण होगा। हमारा अर्बन डेवलपमेंट विभाग एमसीडी के साथ मिलकर यह करेगा। वहीँ, आतिशी ने यह भी कहा कि एमसीडी के पास पहले से मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीनें हैं, ज़रूरत हुई तो दिल्ली सरकार और ख़रीद करेगी। आतिशी ने यह भी बताया कि आज सुबह साढ़े 10 बजे मैंने पीडब्लूडी की मीटिंग बुलाई थी कि कैसे इस सौंदर्यीकरण को बरकरार रखना है।

सौरभ भरद्वाज ने दिल्लीवासियों का किया धनयवाद

अर्बन डेवलपमेंट मंत्री सौरव भारद्वाज ने जानकारी दी कि G-20 के लिए आज हम दिल्ली सरकार की तरफ़ से दो करोड़ दिल्ली वालों को बधाई और धन्यवाद देना चाहते हैं कि उनके सहयोग और उनके टैक्स के पैसे से दिल्ली को खूबसूरत बनाने का काम हो पाया। सड़कों को खूबसूरत बनाने का काम हो या मोन्युमेंट्स को सब दिल्ली वालों के पैसे से हुआ. बहुत मुश्किल होता है कि आपके शहर में उत्सव हो और आप घर में रहें, लेकिन विदेशी मेहमानों के लिए दिल्ली वाले अपने घर में रहे और पूरे कार्यक्रम को सफल बनाया। अब दिल्ली सरकार एक बड़ी ज़िम्मेदारी ले रही है कि इस सुंदरता को बरकरार रखना है। पीडब्लूडी, एमसीडी, टूरिज़म विभाग, UD विभाग मिलकर दिल्ली को चमकाने का काम जारी रखेंगे।

also read ; भारत को यूएनएससी का स्थायी सदस्य बनाया जाता है, तो उनका देश गर्व महसूस करेगा ; तुर्की राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दोगन

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular