Friday, July 5, 2024
HomeDelhi'पीएम उम्मीदवार और सीट बंटवारे जैसे मुद्दों पर गठबंधन द्वारा सर्वसम्मति से...

India News (इंडिया न्यूज) : 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A (इंडिया) की बैठक में आम आदमी पार्टी (आप) शामिल होगी। इसको लेकर आम आदमी पार्टी ने अपनी स्थिति साफ कर दी है। वहीँ इस बैठक से पहले आप और कांग्रेस नेताओं के बीच अलग ही बयानबाजी चल रही है। कल कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा था कि ‘INDIA से बाहर निकलने के लिए माहौल बना रही है आम आदमी पार्टी तो वहीँ आज आम आदमी पार्टी की ओर से बैठक से पहले बयानबाजी देखने को मिली है। बता दें, बैठक से पहले आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग रखी है।

पीएम उम्मीदवार पर सर्वसम्मति से लिया जाएगा फैसला ; संजय सिंह

INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक से पहले AAP नेता संजय सिंह की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा है कि, “अरविंद केजरीवाल का INDIA गठबंधन में शामिल होने का मकसद देश को बचाना है। अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री की रेस में नहीं हैं…पीएम उम्मीदवार और सीट बंटवारे जैसे मुद्दों पर गठबंधन द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा।”

‘केजरीवाल हों विपक्ष के पीएम कैंडिडेट‘ ; आतिशी

बता दें, इससे पहले आम आदमी पार्टी की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले यह मांग रखते हुए कहा था कि’ अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है। आगे उन्होंने यह भी कहा है कि मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बुज़ुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा, फिर भी सरप्लस बजट पेश किया गया है। वहीँ, आतिशी ने प्रियंका के बयान को उनकी निजी राय बताया है। अरविन्द केजरीवाल पीएम की रेस में बिल्कुल भी शामिल नहीं हैं।

also read ; ‘अरविन्द केजरीवाल पीएम उम्मीदवार नहीं’ ; मंत्री आतिशी ने प्रियंका कक्कर की मांग पर दिया स्पष्टीकरण

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular