होम / ENG vs IND: वॉर्म-अप मुकाबलों का शेड्यूल जारी, इंग्लैंड से वॉर्म-अप मैच खेलेगा भारत, जानिए पूरा शेड्यूल

ENG vs IND: वॉर्म-अप मुकाबलों का शेड्यूल जारी, इंग्लैंड से वॉर्म-अप मैच खेलेगा भारत, जानिए पूरा शेड्यूल

• LAST UPDATED : August 26, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) ENG vs IND: वनडे वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैचों का शेड्यूल ICC ने जारी कर दिया है। 29 सितंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में पहला वॉर्म-अप मैच होगा। भारत 30 सितंबर को डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी में ही वॉर्म-अप मुकाबला खेलेगा। 10 वॉर्म-अप मैच 5 दिन में 3 अलग-अलग स्टेडियम पर होंगे। वनडे वर्ल्ड कप में लीग स्टेज के मुख्य मुकाबले 5 अक्टूबर से शुरू होंगे। टूर्नामेंट 19 नवंबर तक भारत के 10 अलग-अलग स्टेडियम में खेला जाएगा।

गुवाहाटी में पहला वॉर्म-अप मैच होगा

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 29 सितंबर को पहला वॉर्म-अप मैच होगा। मुकाबला गुवाहाटी के बाराबाती स्टेडियम में होगा। 30 सितंबर को यहां भारत-इंग्लैंड मैच होगा। फिर 2 अक्टूबर को इंग्लैंड-बांग्लादेश और 3 अक्टूबर को अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच होगा।

हैदराबाद, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में वॉर्म-अप मैच

वनडे वर्ल्ड कप से पहले 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक 10 वॉर्म-अप मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने सभी 10 टीमें 2-2 मैच खेलेंगी। गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में 4-4 मैच होंगे। जबकि हैदराबाद में 2 ही मैच होंगे।

तिरुवनंतपुरम में साउथ अफ्रीका 2 मैच खेलेगा

गुवाहाटी में 29 सितंबर को साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच पहला वॉर्म-अप मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। शहर में कुल 4 मैच खेले जाएंगे। 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच मैच होगा। फिर 2 अक्टूबर को न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका के बीच और 3 अक्टूबर को भारत-नीदरलैंड के बीच शहर में आखिरी वॉर्म-अप मैच होगा।

हैदराबाद में पाकिस्तान के दोनों मैच होंगे

हैदराबाद में पाकिस्तान टीम के दोनों वॉर्म-अप मुकाबले होंगे। 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ और 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के दोनों वॉर्म-अप मैच होंगे।

इंडिया नीदरलैंड से भी वॉर्म-अप मैच खेलेगी

भारत का पहला वॉर्म-अप मैच 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी के बाराबाती स्टेडियम में होगा। टीम फिर 3 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में नीदरलैंड के खिलाफ भिड़ेगी।

न्यूजीलैंड-इंग्लैंड में पहला वर्ल्ड कप मैच होगा

वनडे वर्ल्ड कप में लीग स्टेज के मुकाबले 5 अक्टूबर से शुरू होंगे। पिछली बार की फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ओपनिंग मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में अपना पहला मैच खेलेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच लीग स्टेज का अहम मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा।

इसे भी पढ़े:Vitamin-D Deficiency: शरीर में विटामिन-डी की कमी होने पर हो सकती है यह गंभीर समस्या, जानें इसके लक्षण और बचाव के उपाय

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox