Friday, July 5, 2024
HomeDelhiपटरी से मालगाड़ी के 13 डब्बे उतरे, बड़ा हादसा टला

- गुरुवार सुबह मालवाहक रेलगाड़ी के 13 डिब्बे अचानक से पटरी से उतर गए। इसमें एक बीटीपीएन वैगन यानि पेट्रोल-डीजल लिक्विड गैस ले जाने वाला टैंक था।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

देश की राजधानी में गुरुवार सुबह मालवाहक रेलगाड़ी के 13 डिब्बे अचानक से पटरी से उतर गए। हालांकि इस दौरान किसी तरह के हादसे का कोई सूचना नहीं है। इस मालवाहक में एक बीटीपीएन वैगन यानि पेट्रोल-डीजल लिक्विड गैस ले जाने वाला टैंक भी था। सबसे बड़ी बात यह रही कि हादसे में किसी प्रकार के ज्वलनशील पदार्थ का रिसाव नहीं हुआ और न ही कोई जानमाल की हानि ही हुई।

ट्रेन तिलक ब्रिज पार कर निजामुद्दीन की ओर जा रही थी

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह मालवाहक ट्रेन तिलक ब्रिज पार कर निजामुद्दीन की ओर जा रही थी। इस दौरान अचानक ट्रेन चालक को तेज आवाज सुनाई दी। चालक ने पीछे मुड़कर देखा तो मालगाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से नीचे उतरे हुए थे। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तुरंत ट्रेन को नियंत्रित किया और मामले की सूचना स्थानीय आॅपरेशनल, तकनीक व अन्य संबंधित रेल अधिकारियों को दी।

इस मामले में उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि यह घटना अचानक से हुई। फिलहाल हालात सामान्य हैं। उन्होंने जांच टीम को मौके पर भेज दिया है। रेल ट्रैक को दुरुस्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रेल यातायात को सामान्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, ताकि आगे ऐसे हादसों को रोका जा सके। अन्य ट्रैक से रेल परिसेवा बहाल है।

यह भी पढ़ें : पांच महीने से वेतन नहीं मिलने के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे नगर निगम के टीचर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular