Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi-Noida News: दो साल बिना वीजा के नोएडा में रहे 14 चीनी...

Delhi-Noida News: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स और एलआईयू ने गुरुवार को नोएडा सेक्टर-48 से 14 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी में एक महिला भी शामिल है। आरोपियों पर आरोप लगाया जा रहा है कि ये नोएडा में अवैध रूप से रह रहे थे। पुलिस ने सभी आरोपियों को दिल्ली स्थित डिटेंशन सेंटर भेज दिया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान जूनहुई यीन, चौनलियू गौंग, होंगलिन, शिलॉग गैंग, जिताओ झंग, महिला फियान टंग, टन यंग, जिआओगैंग, यिंगली, झी लियू, ताओ वांग, डाओ लिन झंग, पेन और हौंग के रूप में की गई है। ये सभी चीन के अलग-अलग शहरों के रहने वाले है।

वीजा कंपनी ने नहीं स्वीकारा आवेदन

डीसीपी ने बताया है कि इन सभी चीनी नागरिकों का वीजा साल 2020 में समाप्त हो गया था। इसके बाद से यह अवैध रूप से नोएडा में रह रहे थे। डीसीपी ने आगे कहा कि सभी इन नागरिकों ने वीजा वृद्धि के लिए आवेदन किया था लेकिन इनके आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया था। जिसके बाद इन्होंने इस मामलें के बारे में एलआईयू सहित अन्य संबंधित एजेंसियों को कोई जानकारी नहीं दी थी।

साल 2019-20 में आए थे भारत

सभी आरोपी बिजनेस वीजा पर साल 2019 और 2020 में भारत आए थे। उस समय यह सभी नोएडा सेक्टर-46 में रहते थे। इनका वीजा नवंबर 2020 में समाप्त हो गया था, वीजा अवधि समाप्त होने के बाद यह सेक्टर-48 में शिफ्ट हो गए। हालांकि, पुलिस को सभी के पास पासपोर्ट मिले हैं और इनके पासपोर्ट की भी जांच की जा रही है। पहली जांच में सभी के पासपोर्ट सही पाए गए हैं।

मोबाइल कंपनी में करते थे काम

पुलिस की जांच में ये सामने आया है कि सभी चीनी नागरिक नोएडा सेक्टर-80 स्थित एक मोबाइल बनाने वाली कंपनी में काम करते थे। आरोपियों ने कंपनी में भी वीजा समाप्त होने की जानकारी नहीं दी थी। हालांकि, पुलिस कंपनी प्रबंधन से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें: मेगा ट्रांसपोर्ट हब में बदल रहा दिल्ली-यूपी बॉर्डर, आनंद विहार पर होगा रैपिड रेल स्टेशन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular