होम / तीनों गांवों की 1810 एकड़ जमीन अधिग्रहण को रद्द करे सरकार : कैप्टन अजय यादव

तीनों गांवों की 1810 एकड़ जमीन अधिग्रहण को रद्द करे सरकार : कैप्टन अजय यादव

• LAST UPDATED : June 29, 2022

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम । जिले के गांव कासन, सहरावन, कुकडौला गांव की 1810 एकड़ जमीन के सैक्शन 4 और सैक्शन 6 के द्वारा भूमि अधिग्रहण को रद्द करने के लिए ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरने पर हैं। मीन बचाओ किसान बचाओ संघर्ष कमेटी को पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने धरना स्थल पर जाकर समर्थन दिय।

सड़क से लेकर संसद तक किसानों के साथ खड़ी रही है कांग्रेस पार्टी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर संसद तक किसानों के साथ खड़ी हुई है। कांग्रेस पार्टी द्वारा भूमि अधिग्रहण कानून बनाया हुआ है जिसके तहत जब तक 70 प्रतिशत किसान जमीन देने के लिए सहमत न हो जाएं तब तक सरकार किसानों की जमीन को नहीं ले सकती फिर भी मौजूदा सरकार किसानों की जमीन सस्ते दामों पर हड़पना चाहती है।

कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि किसान अधिग्रहण का विरोध इसलिए कर रहे हैं कि सरकार ने पहले भी पड़ोस के गांव की जमीन का अधिग्रहण कर लिया और उनका मुआवजा 10 साल पहले तय होने की दर पर ही दे रहे है, जो किसानों ने लेने से मना कर दिया है जमीन पर किसानों का कब्जा है और वे कब्जा नहीं देंगे।

इनकी मांग है कि यहां पर जमीन के भाव ज्यादा हैं और उसी के हिसाब से दी जाए। उन्होंने कहा कि मानेसर में लोगों को कोई सुविधा नही मिल रही है। आज तक यहां पर पीने का पानी नहीं पंहुच पाया है, जबकि मैं जब सिंचाई मंत्री था तब नहर को सोहना तक पास करवा दिया था।

भाजपा सरकार किसानों को कृषि के तीन काले कानून रही थी थोप

उन्होंने कहा जब भाजपा सरकार किसानों को कृषि के तीन काले कानून थोप रही थी। उस समय भी कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी थी और किसानों की जीत भी हुई थी। भाजपा किसान विरोधी सरकार है। उन्होंने किसानों से कहा कि उनकी जमीन के बारे में वे कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे कि किसानों की जमीन को इस तरह जबरदस्ती नही छीना जाए।

Also Read : डीडीए ने सरकार को वृक्षारोपण के लिए दो टूक शब्दों में कहा ना, कहा-42 साल पुराने द फारेस्ट कंजर्वेशन एक्ट में बदलाव जरूरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox