होम / दिल्ली में वांछित विकास लगारपुरिया गिरोह के 2 सहयोगी गिरफ्तार

दिल्ली में वांछित विकास लगारपुरिया गिरोह के 2 सहयोगी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : May 1, 2022

इंडिया न्यूज़ , नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस ने विकास लगारपुरिया गिरोह से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें एक राष्ट्रीय स्तर का बॉक्सिंग चैंपियन भी शामिल है, जो एक हत्या के मामले में आरोपी है। आरोपियों की पहचान नई दिल्ली निवासी चेतन मान उर्फ ​​बॉक्सर और धीरपाल उर्फ ​​ढिल्लू उर्फ ​​काना के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके कब्जे से 32 बोर की दो पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि वांछित और इनामी अपराधी विकास गुलिया उर्फ ​​विकास लगारपुरिया के गिरोह के सदस्य राष्ट्रीय राजधानी में किसी अपराध को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने इस उद्देश्य के लिए एमपी के खरगोन से हथियार और गोला-बारूद खरीदा है। पुलिस ने दक्षिण दिल्ली में चेतन उर्फ ​​बॉक्सर को पकड़ लिया, जो अपराध करने के इरादे से महरौली जा रहा था।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जाल बिछाकर चेतन को गिरफ्तार कर लिया। 28 अप्रैल को एक और सूचना मिली कि विकास लगरपुरिया गिरोह का दूसरा सदस्य धीरपाल, जो दिल्ली के नजफगढ़ के एक मकोका मामले में पैरोल पर छूट गया है, दिल्ली के नजफगढ़ रोड में एक मंदिर के पास अपने संपर्क से मिलने आएगा।

आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

चेतन मान ने 2006 से 2012 के बीच दिल्ली, उड़ीसा और गुजरात से राज्य स्तर पर बॉक्सिंग खेली। 2010 में, उन्होंने दमन और दीव से राष्ट्रीय स्तर की बॉक्सिंग चैंपियनशिप में खेला। बाद में 2013 में वह धीरपाल के जरिए विकास लगारपुरिया के संपर्क में आया और गिरोह में शामिल हो गया।

उन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अगस्त 2021 में उसने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ गुरुग्राम के एक कार्यालय में डकैती की और तब से वह फरार था। पुलिस ने बताया कि आरोपी धीरजपाल हरियाणा के हिसार में एक हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। दोनों आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली और पंजाब के बीच Knowledge Sharing Agreement समझौते पर हस्ताक्षर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox