Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhi2000 Note Last Date: दिल्ली और गाजियाबाद में दो हजार के नोट...

India News(इंडिया न्यूज़)2000 Note Last Date: दो हजार के नोट शनिवार अंतिम दिन के लिए है। बैंक में चार बजे तक जबकि एटीएम में रात 12 बजे तक यह सुविधा मिलेगी। लीड बैंक अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली और गाजियाबाद के लोगों के पास 100 करोड़ जमा स्टॉक हैं। वहीं, पिछले कुछ दिनों से यहां के लोगों के अंतिम सलाहकारों का जमावड़ा लगा हुआ है। इनमें इंदिरापुरम, खोड़ा, अशोक नगर और मधू विहार के ज्यादातर लोग शामिल हैं।

जानें कितने नोट रिप्लेसमेंट का लक्ष्य रखा गया था

लीड बैंक अधिकारी विदुर भल्ला ने कहा कि जिले के कर्मचारियों का लक्ष्य अंतिम तिथि से सप्ताह भर पहले ही पूरा कर लिया गया है। इसके बाद भी लोगों ने 20 करोड़ से ज्यादा रुपए जमा किए। बैंकों को शाम सात बजे तक चेस्ट तक जाना होगा। सभी एटीएम के यात्री अगले दिन तक यात्रा करेंगे। जिले में 35 बैंकों की 570 शाखाएं संचालित हो रही हैं, जबकि एटीएम की संख्या 820 है। 23 मई को नोट परिवर्तन की घोषणा के बाद लीड बैंक की ओर से 37.5 लाख नोट परिवर्तन का लक्ष्य रखा गया था।

भल्ला ने बताया कि नोटबुक वाले हालात नहीं रहे, बहुत आसानी से नोट बदले जाते हैं। इसके लिए 23 मई को ही 600 अतिरिक्त कर्मचारी नियुक्त किए गए थे। मई में औसतन एक दिन में 12 से 15 करोड़ रुपये जमा हुए, जबकि सितंबर में एक दिन में औसतन 18 से 20 करोड़ रुपये जमा हुए।

इसे भी पढ़े:Parineeti Raghav Wedding Video: राघव और परिणीति के शादी का पहला वीडियो हुआ वायरल, जानें आदमी पार्टी के छोटे बेटे ने बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति…

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular