Friday, July 5, 2024
HomeDelhiअयोध्या में दबोचे गए 3 संदिग्धों का निकला खालिस्तानी आतंकी पन्नू से...

अयोध्या में दबोचे गए 3 संदिग्धों का निकला खालिस्तानी आतंकी पन्नू से संबंध, बड़ी साजिश नाकाम

India News (इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: यूपी एंटी टेरर स्क्वाड (ATS) को अयोध्या में पकड़े गए तीन संदिग्धों के खालिस्तान लिंक मिले हैं।अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले यूपी ATS ने 3 गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है। यूपी ATS के मुताबिक, तीनों गैंगस्टर सफेद रंग की स्कॉर्पियो कार पर सवार थे। इनके तार कनाडा से ऑपरेट हो रहे सुक्खा गैंग से जुड़े बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सुक्खा गैंग ने ही तीनों को इकट्ठा किया था और अयोध्या भेजा था।

पकड़े गए आरोपियों की हुई पहचान

यूपी ATS ने पकड़े गए आरोपियों की पहचान शंकरलाल दूसाद उर्फ शंकर जाजोद के रूप में की है, जो कि राजस्थान के सीकर का रहने वाला है। इसके अलावा इसके दो और साथी अजीत कुमार शर्मा जो कि झुंझनूं जिले के सदर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। प्रदीप पुनिया जो कि सीकर जिले के ढालियावास गांव का रहने वाला है के रूप में हुई।

पन्नू के लिए बना रहे थे मैप

शंकरलाल कनाडा से ऑपरेट हो रहे सुक्खा गैंग के खालिस्तानी समर्थक सुखबिंदर सिंह का करीबी है। पूछताछ में उसने कबूल किया कि दोनों आपस में वॉट्सऐप पर कॉन्टैक्ट थे। खालिस्तानी समर्थक गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने राम मंदिर के संवेदनशील इलाकों की रेकी कर नक्शा भेजने की बात कही थी। जिसके लिए शंकरलाल अयोध्या आया था। पुलिस ने शंकरलाल के पास से दो आधार कार्ड और दो सिम कार्ड भी बरामद किए हैं।

पन्नू का मिला वॉयस मैसेज

अधिकारी ने कहा कि तीनों पर संदेह तब गहरा गया जब खालिस्तान नेताओं द्वारा रिकॉर्ड किया गया वॉयस मैसेज लखनऊ में कुछ लोगों के मोबाइल फोन पर प्रसारित किया गया। रिकॉर्ड किया गया ऑडियो मैसेज पुरुष आवाज में था। संदेश अमेरिका और कनाडा की दोहरी नागरिकता रखने वाला खालिस्तान आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू का था।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular