Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiदिल्ली में कोरोना के 4 मामले एक्टिव, नए वेरिएंट का पता लगाने...

दिल्ली में कोरोना के 4 मामले एक्टिव, नए वेरिएंट का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने उठाया बड़ा कदम

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Covid-19 Cases: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को जानकारी दी कि राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों में फिलहाल कोरोना के 4 मरीज एडमिट हैं। मंत्री भारद्वाज ने आगे कहा कि नए वेरिएंट का पता लगाने के लिए जिनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है और सैंपल लैब भेजे जा रहे हैं।

 ‘ऐसी गाइडलाइन जारी करना व्यर्थ होगा जो इंप्लीमेंट ना हो सके’

वहीँ, कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार की ओर से कोई गाइडलाइन जारी करने के मुद्दे पर सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘ऐसी गाइडलाइन जारी करना व्यर्थ होगा जो इंप्लीमेंट ना हो सके। एनफोर्समेंट के नाम पर पब्लिक की हरासमेंट होने लगती है।’ मंत्री भरद्वाज ने आगे यह भी कहा कि केंद्र सरकार से चार दिन पहले जो चर्चा हुई, उसके अनुसार केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक में नए वेरिएंट जेएन.1 के मामले सामने आए हैं, जो ओमीक्रॉन का ही एक सब-वेरिएंट है। इसका संक्रमण बहुत ज्यादा गंभीर बीमारी का रूप नहीं ले रहा।

‘दिल्ली में हर रोज 400 से 500 सैंपल टेस्ट किए जा रहे’

मंत्री भारद्वाज ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर यह भी कहा कि दिल्ली में रोजाना 400 से 500 सैंपल टेस्ट किए जा रहे हैं, जिनमें से 5 से 7 कोरोना पॉजिटिव मामले रोजाना दर्ज हो रहे हैं। पॉजिटिविटी रेट 1% से भी कम है। आज की तारीख में दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के कुल 4 मरीज भर्ती हैं। जो कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं , पॉजिटिव मत्रीजीओं के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। आगे उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना के जितने भी मामले सामने आ रहे हैं उनके सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं।

also read ; अटल जी की जयंती पर राष्ट्रपति- PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, जानिए क्या कहा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular