Sunday, July 7, 2024
HomeDelhi5G Network: दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, दिल्ली में बिछ गया 5G Network...

5G Network:

5G Network: दिल्लीवासियों को दिल्ली सरकार बहुत जल्द एक तोहफा देने वाली है। आपको बता दे केजरीवाल सरकार अक्टूबर से राजधानी में 5जी इंटरनेट सेवा शुरू करने वाली है। जिसके बाद दिल्ली में आप सड़कों, बाजारों और प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर इंटरनेट सर्विस का लाभ उठा सकेंगे। दिल्ली सरकार इस सेवा के लिए होर्डिंग, बस शेल्टर, ट्रैफिक सिग्नल, इलेक्ट्रिक पोल, साइड वाल और मेट्रो पिलर जैसे स्थानों पर स्माल सेल लगाकर 5जी नेटवर्क को फैलाएगी।

अक्टूबर महीने से मिलेगी 5जी सेवा

दिल्ली सरकार के शहरी विकास विभाग के सचिव की अध्यक्षता में कमेटी ने विभिन्न विभागों और एजेंसियों को इसकी जानकारी लोकेशन के साथ मुहैया कराने के लिए कहा है। आपको बता दे कमेटी में लोक निर्माण विभाग, आइटी विभाग, ऊर्जा विभाग, नगर निगम, एनडीएमसी और दिल्ली छावनी बोर्ड के प्रतिनिधि सदस्य के रूप में शामिल किए गए हैं। दिल्ली सहित 14 शहरों में अक्तूबर से इस सेवा के शुरू होने की उम्मीद है। यूजर्स को इससे तेज स्पीड इंटरनेट के अलावा कई अन्य लाभ मिलेंगे।

आपको बता दे दिल्ली सरकार ने पूरे दिल्ली में मुक्त वाई-फाई प्रदान करने के लिए 11000 हॉटस्पॉट लगाने का लक्ष्य रखा था। जिसमें से 10, 561 स्थानों पर हॉटस्पॉट लगाए जा चुके हैं। दिल्ली के बस स्टॉप पर अब तक 2, 208 हॉटस्पॉट लगाए जा चुके हैं।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली HC का आदेश, कहा- पाक से आए हिंदू पीड़ितों की समस्या को सुधारे सरकार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular