Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiबिना परमिशन के केन्दीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर जा रहे...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली पुलिस ने बीते रविवार को कृष्ण मेनन मार्ग स्थित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास की ओर जा रहे एक परिवार के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) प्रणव तायल ने जानकारी दी थी कि सूचना मिली थी कि एक परिवार के छह सदस्य बिना उचित अनुमति के कृष्ण मेनन मार्ग की ओर प्रस्थान कर रहे हैं।

पुलिस ने समय रहते किया गिरफ्तार

इस मामले में नई दिल्ली पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘‘जब ये लोग गृह मंत्री के आवास वाली जगह की तलाश कर रहे थे, तभी सूचना मिलते ही हमारी एक टीम उस इलाके में पहुंच गई और उन्हें समय रहते ही पकड़ लिया गया।” प्रणव तयाल ने यह भी कहा कि, ‘‘कानून के अनुसार आगे की कार्रवाई की गई है।” मिली सूत्रों ने जानकारी दी है कि गृहमंत्री की घर की ओर जाने पर पकड़े गए लोग दिल्ली के आनंद विहार इलाके में ठेले लगाते थे और ठेले हटाए जाने से परेशान थे।

‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ पर गृहमंत्री ने दी शुभकामनाएं

बता दें, इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ ​​के अवसर पर पूर्ववर्ती हैदराबाद रियासत के लोगों को शुभकामनाएं दीं। शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘हैदराबाद के सभी लोगों को हैदराबाद मुक्ति दिवस की शुभकामनाएं। यह दिन हैदराबाद रियासत के लोगों की अटूट देशभक्ति और निजाम के कुशासन एवं उत्पीड़न से मुक्ति के लिए उनके निरंतर संघर्ष का एक प्रमाण है।” आगे उन्होंने कहा कि ”हैदराबाद के मुक्ति संग्राम में शहीद हुए सभी लोगों को मेरी हार्दिक श्रद्धांजलि।”

also read ; राजधानी दिल्ली में रामलीला की तैयारियां शुरू, विभिन्न कमेटियों ने किया मंत्रोचार के बीच किया भूमि पूजन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular