होम / 70 वर्षीय बुजुर्ग ने महिला से 20 करोड़ रुपये ठगे, गिरफ्तार

70 वर्षीय बुजुर्ग ने महिला से 20 करोड़ रुपये ठगे, गिरफ्तार

• LAST UPDATED : June 28, 2022

इंडिया न्यूज, New delhi news : राजस्थान में अपनी ग्रेनाइट खदान में निवेश करने के लिए एक महिला से 20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में शाहदरा से एक 70 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। वह लोगों से करीब 100 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि आरोपी की पहचान वसंत विहार निवासी प्रदीप पालीवाल के रूप में की गर्इ्र है। वह चार अन्य मामलों में भी आरोपी है। वह लोगों से करीब 100 करोड़ रुपये ठग चुका है।

हर माह 50 लाख रुपये का भुगतान करने का मिला था आश्वासन

पुलिस ने बताया कि जनवरी 2014 में पालीवाल ने शिकायतकर्ता शकुंतला को राजस्थान में ग्रेनाइट खनन के अपने कारोबार में 20 करोड़ रुपये का निवेश करने के बदले आश्वासन दिया था कि वह उसे हार माह उसे 50 लाख रुपये का भुगतान करेगा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि 28 फरवरी 2014 को उनके बीच एक एग्रीमेंट किया गया था। 3 मार्च 2014 को पालीवाल ने राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में 1.4 हेक्टेयर भूमि के संबंध में शिकायतकर्ता के पक्ष में 21 लाख रुपये में एक सेल डीड बनाई थी।

आरोपी ने जब अपना वादा पूरा नहीं किया तो पुलिस में दर्ज कराया गया मामला

आरोपी ने शिकायतकर्ता से अपना वादा पूरा नहीं किया, जिसके बाद मामला दर्ज कराया गया था। अधिकारी ने कहा कि पालीवाल ने शिकायतकर्ता से 20 करोड़ रुपये ठगे थे। जांच के दौरान पालीवाल को उसके साथी विनायक भट्ट के साथ शाहदरा के कड़कड़डूमा स्थित क्रॉस रिवर मॉल के पास से गिरफ्तार किया गया। संयुक्त पुलिस आयुक्त (ईओडब्ल्यू) छाया शर्मा ने बताया कि विनायक भट्ट को सीबीआई को सौंप दिया गया है। क्योंकि वह सीबीआई के एक मामले में भी वॉन्टेड है।

Also Read : आरोपित ने शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर ठगे 38 लाख रुपये, गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox