Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली में कोरोना के 9 केस मिले, AIIMS ने बेड किए रिजर्व,...

दिल्ली में कोरोना के 9 केस मिले, AIIMS ने बेड किए रिजर्व, बढ़ाई गई जीनोम जांच

India News (इंडिया न्यूज),Corona in delhi : दिल्ली में कोरोना के 9 मामले सामने आए हैं। इनमें से 8 मरीज ऑक्सीजन बेड पर भर्ती हैं। दिल्ली में कोरोना के सभी मरीजों के नमूने जिनोम जांच के लिए प्रयोगशालाओं में भेजे जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में हर दिन कोरोना संक्रमण के औसतन 3-4 मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित प्रसार से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सभी अस्पतालों में आवश्यकता के आधार पर बिस्तर तैयार हैं।

AIIMS ने रिजर्व किए बिस्तर

बता दें, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए AIIMS ने कोविड-19 से गंभीर रूप से बीमार मरीजों के प्रत्येक रोगी वार्ड में 2 बिस्तर निर्धारित करने के आकस्मिक उपाय किया है। इसके लिए एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजीव लालवानी ने आदेश जारी किया है। इस निर्देश में कहा गया है कि AIIMS के आपातकालीन विभाग में कोरोना के संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ी है। जिसको देखते हुए गंभीर मरीजों को भर्ती करने के लिए सी 6 वार्ड में नामित क्यूबिकल बनाने का फैसला किया गया है।

जीनोम जांच बढ़ाई गई

वहीँ, स्वास्थय मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि दिल्ली में कोविड संक्रमण की दर 1 फीसदी है। लोगों को सर्दियों के त्योहारी सीजन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। नमूनों की जीनोम अनुक्रमण बढ़ा दी गई है। दिल्ली में हर दिन 400 नमूनों की जांच की जा रही है। नया जेएन.1 सब-वेरिएंट खतरनाक नहीं हैं। इसको ध्यान में रखते हुए लोगों को ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए और सावधानियों का पालन करना चाहिए।

also read ; बिहार में दीघा-सोनपुर 6 लेन ब्रिज को मिली मंजूरी, मोदी कैबिनेट ने लिए कई बड़े फैसले

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular