Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiदिल्ली में उच्च शिक्षा की फर्जी डिग्री देकर ठगी का मामला आया...

India News (इंडिया न्यूज़): राजधानी दिल्ली के कोटला मुबारकपुर थाना पुलिस ने उच्च शिक्षा की फर्जी डिग्री बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस ठगी के मामले में दो महिलाओं समेत पांच जालसाजों को गिरफ्तार किया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, आरोपी कॉल सेंटर चलाकर फर्जी डिग्री 25 से 30 हजार रुपये में बनाकर देते थे। पुलिस के अनुसार, आरोपी 100 से ज्यादा लोगों को अब तक ठग चुके हैं।

एसआई किरणदीप कौर को मिली थी सूचना

इस ठगी मामले में, दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि पुलिसकर्मियों को क्षेत्र में अवैध गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए निर्देश दिया गया था। इस बीच एसआई किरणदीप कौर को सूचना मिली थी कि बापू पार्क में अवैध कॉल सेंटर चलाकर लोगों से ठगी की जा रही है। सूचना के बाद थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार की देखरेख में इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार, एसआई किरणदीप कौर व एएसआई अमर चंद की टीम ने कॉल सेंटर में दबिश दी। यहां पर दो महिलाओं सहित पांच लोगों को फोन पर लोगों को ठगने में लिप्त पाया गया।

पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

पुलिस ने इस मामले में दोनों महिलाओं और आशीष, अशफा व दानिश को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से कीपैड वाले चार मोबाइल, एक लैपटॉप, पांच स्मार्ट फोन, ग्राहकों का डाटा, इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड इंजीनियरिंग की मुहर, खाली प्रवेश फॉर्म, रजिस्टर और डायरियां बरामद हुई हैं। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे एक साल से कॉल सेंटर चला रहे हैं। उच्च शिक्षा की फर्जी डिग्री 25 से 30 हजार रुपये में दे देते थे। दानिश और नदीम मास्टरमाइंड हैं और उन्होंने बाकी आरोपियों भर्ती किया था।

also read ; दिल्ली : अलीपुर इलाके में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular