Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiAam Admi Party: सौरभ भारद्वाज ने मुख्य सचिव पर लगाए गंभीर आरोप,...

Aam Admi Party: सौरभ भारद्वाज ने मुख्य सचिव पर लगाए गंभीर आरोप, केंद्र को लिखी चिट्ठी

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Aam Admi Party: दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुख्य सचिव नरेश कुमार पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्य सचिव ने BJP उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी की मौजूदगी में दक्षिण दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के आरडब्ल्यूए सदस्यों के साथ एक बैठक की, जो नियमों के खिलाफ है।

सौरभ भारद्वाज ने यह भी कहा कि मुख्य सचिव समय पर गाद निकालने की रिपोर्ट नहीं भेजने के लिए आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का बहाना बना रहे हैं। मुख्य सचिव की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। भारद्वाज ने गृह मंत्रालय को लिखे अपने पत्र में बताया कि उन्होंने 20 मई को मुख्य सचिव को विभिन्न विभागों जैसे आईएंडएफसी, पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, एनडीएमसी, डीडीए और दिल्ली छावनी बोर्ड से नालों की गाद निकालने की स्थिति की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था।

Aam Admi Party: अनदेखी करने का लगाया आरोप

सौरभ भारद्वाज ने मुख्य सचिव नरेश कुमार पर विभागीय आदेशों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव से सात दिनों के भीतर जानकारी मांगी थी, लेकिन 15 दिन बाद भी कोई जानकारी नहीं मिली। भारद्वाज ने आरोप लगाया कि कुमार फिर से आदर्श आचार संहिता का बहाना बना रहे हैं, जबकि यह सबको पता है कि आदर्श आचार संहिता के दौरान भी विभागों से रिपोर्ट मांगी जा सकती है।

पत्र लिख की ये मांग

सौरभ भारद्वाज ने मुख्य सचिव नरेश कुमार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि अप्रैल 2024 में, आदर्श आचार संहिता लागू रहने के दौरान, मुख्य सचिव ने दक्षिणी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र की कॉलोनियों के आरडब्ल्यूए सदस्यों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में रामवीर सिंह बिधूड़ी भी मौजूद थे, जो उस समय विपक्ष के नेता और दक्षिणी दिल्ली से घोषित उम्मीदवार थे। भारद्वाज ने कहा कि मुख्य सचिव को आदर्श आचार संहिता का बहाना नहीं बनाना चाहिए और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

Also Read- Litchi Ice Cream: गर्मियों में घर पर बनाएं लीची आइसक्रीम, आसान हैं रेसिपी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular