होम / आप ने एमसीडी मेयर चुनाव के लिए मुकेश गोयल को पीठासीन अधिकारी के रूप में मंजूरी दी

आप ने एमसीडी मेयर चुनाव के लिए मुकेश गोयल को पीठासीन अधिकारी के रूप में मंजूरी दी

• LAST UPDATED : April 21, 2023

इंडिया न्यूज,  MCD Mayor Poll 2023: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के मेयर के चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में आप के वरिष्ठ पार्षद मुकेश गोयल के नाम को मंजूरी दे दी है।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा कि पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति की फाइल उपराज्यपाल वीके सक्सेना की मंजूरी के लिए भेज दी गई है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “महापौर का चुनाव 26 अप्रैल को होना है। पिछली परंपरा के अनुसार, मैंने महापौर और उप महापौर का चुनाव करने के लिए सत्र के पीठासीन अधिकारी के रूप में वरिष्ठतम पार्षद मुकेश गोयल के नाम को मंजूरी दी। एलजी को फाइल भेजी। निर्णय एलजी के लिए बाध्यकारी है जब तक कि वह मामले को राष्ट्रपति के पास भेजने का फैसला करता हूं। ”

गौरतलब है कि फरवरी में, सक्सेना द्वारा भाजपा पार्षद सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने के फैसले का पुरजोर विरोध करने वाली आप सरकार के साथ विवाद छिड़ गया था। एमसीडी हाउस में आप के सलाहकारों और नेताओं के कड़े विरोध के बीच सत्या शर्मा ने मेयर पद का चुनाव कराया। आप ने उपराज्यपाल द्वारा एमसीडी में 10 एल्डरमेन (मानद पार्षद) की नियुक्ति का भी विरोध किया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox