होम / AAP: विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले ‘आप’ का पोस्टर आया सामने, लिखा- राष्ट्रीय पार्टी बनने पर देशवासियों को बधाई

AAP: विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले ‘आप’ का पोस्टर आया सामने, लिखा- राष्ट्रीय पार्टी बनने पर देशवासियों को बधाई

• LAST UPDATED : December 8, 2022

AAP: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सत्ता में रहते हुए पंजाब में जीत दर्ज करने के बाद अब नगर निगम चुनाव में भी जीत हासिल कर ली है। इसके चलते पार्टी और पार्टी से जुड़े लोगों का मनोबल बेहद बढ़ गया है। ऐसे में आज विधानसभा चुनाव के नतीजों के सामने आने से पहले ही आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर एक खास पोस्टर लगा हुआ है। इस पोस्टर में लिखा है, ‘आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बनने पर सभी देशवासियों को बधाई।’

AAP बनेगी राष्ट्रीय पार्टी

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही आम आदमी पार्टी के रूप में देश को नया राष्ट्रीय राजनीतिक दल मिल जाएगा। बता दें कि दोनों राज्यों के रिजल्ट में जरूरी शर्तें पूरी करने के बाद आठवें राष्ट्रीय दल के ग्रुप में AAP की एंट्री पक्की हो जाएगी।

देश में अभी मौजूद हैं 7 राष्ट्रीय दल

बता दें कि देश में अभी 7 राष्ट्रीय दल हैं। जिनमें कांग्रेस, बीजेपी, बीएसपी, सीपीआई, सीपीएम, राष्ट्रवादी कांग्रेस यानी एनसीपी और तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी शामिल है। दिल्ली, पंजाब में अपनी सरकार बनाने के बाद और गोवा विधानसभा में दो विधायक जीतने के बाद अब गुजरात और हिमाचल में मिले मत प्रतिशत इसे राष्ट्रीय दल का दर्जा हासिल करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: नगर निगम चुनाव में NOTA ने बनाया नया रिकॉर्ड, इतने हजार वोटर्स ने दबाया ये बटन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox