Friday, July 5, 2024
HomeDelhiAAP ने गुजरात में राघव चड्ढा को दी बड़ी जिम्मेदारी, पंजाब जीत...

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी पूरे जोश में नजर आ रही है। गुजरात चुनाव में जीत की उम्मीद लगाने के साथ ही AAP अपने विस्तार पर भी जोर दे रही है। आम आदमी पार्टी ने गुजरात चुनाव से पहले राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को बड़ी जिम्मेदारी दी है। ‘आप’ ने सांसद चड्ढा को गुजरात का सह-प्रभारी नियुक्त किया है। पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए अहम भूमिका निभा चुके चड्ढा से गुजरात में भी बड़ी उम्मीदें लगाईं जा रही हैं।

पंजाब जीत के बाद गुजरात से भारी उम्मीद

पार्टी ने गुजरात में बढ़ती लोकप्रियता के मद्देनजर राघव चड्ढा को प्रभावशाली युवा चेहरे के रूप में मैदान में उतारा है। इसके साथ ही राघव चड्ढा ने पंजाब चुनाव में भी अहम भूमिका निभाई थी। कभी कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले पंजाब में ‘आप’ ने 117 में से 92 सीटें जीतकर 79 प्रतिशत बहुमत हासिल किया था। आम आदमी पार्टी ने पिछले गुजरात विधानसभा चुनावों में एक भी सीट हांसिल नहीं की थी। हालांकि इस बार पार्टी को पंजाब जीत के बाद गुजरात से भारी उम्मीद हैं। देखना होगा कि राघव चड्ढा को गुजरात का सह-प्रभारी नियुक्त करना AAP को कितना फायदा दिलाएगा।

केजरीवाल ने गुजरात से किए ये वादे

जानकारी हो कि इस साल के आखिर में गुजरात विधानसभा चुनाव होने है। गुजरात के लिए आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है। वहीं पार्टी का पूरा फोकस राज्य की सत्ता से बीजेपी को बाहर करने पर है। इसके अलावा, वो राज्य में अपनी स्थिति को भी मजबूत करना चाहती है। केजरीवाल ने गुजरात में सभी को फ्री और बेहतर हेल्थ सर्विस, हर घर हर महीने 300 यूनिट तक बिजली फ्री, हर युवा को नौकरी, बेरोजगारों को 3000 रुपये का मासिक बेरोजगारी भत्ता और 18 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को 1000 रुपये का मासिक भत्ता देने का वादा किया है।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal ने PM Modi पर साधा निशाना, कहा- भाजपा को गुजरात चुनाव में हार का डर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular