Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhi'AAP सरकार खोखले वादे नहीं, पक्के काम करती है' ; आतिशी

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी आज यानि रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में कई कार्यों का शिलान्यास किया। आतिशी ने ई-ब्लॉक,कालकाजी में अग्रवाल स्वीट्स कॉर्नर के साथ वाली गली के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। शिलान्यास के बाद आतिशी ने ट्वीट कर अपने कार्यों का उल्लेख किया और भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि क्षेत्र की गलियों को बेहतर बनाने की दिशा में आज ई-ब्लॉक,कालकाजी में अग्रवाल स्वीट्स कॉर्नर के साथ वाली गली के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। जनता के आग्रह पर MCD के अन्तर्गत आने वाली इस गली को MLA फंड द्वारा बनाया जा रहा है। AAP सरकार खोखले वादे नहीं, पक्के काम करती है।

जिम्स कालकाजी के दीक्षांत समारोह में हुई शामिल

कालकाजी में अग्रवाल स्वीट्स कॉर्नर के साथ वाली गली के निर्माण कार्य का शिलान्यास करने के बाद आतिशी जिम्स कालकाजी के दीक्षांत समारोह में शामिल हुईं । दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होने पर उन्होंने कहा कि ‘आज जिम्स कालकाजी के दीक्षांत समारोह में, मैं अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली युवाओं से मिली और उनसे बात की, जो भविष्य के सीईओ और बिजनेस विशेषज्ञों के रूप में भारत को नंबर 1 बनाने का सपना देखते हैं। मैं प्रार्थना करती हूं कि हमारे छात्र भारत की भलाई के लिए बड़े सपने देखते रहें और वह सब हासिल करें जिसकी वे आकांक्षा रखते हैं।

कल Industrial Training Institute, सिरी फोर्ट का किया था दौरा

बता दें, बीते कल दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने @ArvindKejriwal सरकार के Industrial Training Institute, सिरी फोर्ट का दौरा किया। यहां पहुंचकर उन्होंने कहा कि ये Women’s ITI दिल्ली की महिलाओं के लिए up-skilling का हब है। मुझे देख खुशी हुई कि, Fashion Design से Management, तो IT से लेकर Electronics तक, हर क्षेत्र मे हमारी छात्राएँ यहा अपनी स्किल्स निखार रही है।आगे उन्होंने कहा था कि ITIs एक सशक्त इंडिया के सपने को पूरा करने की दिशा में बहुत अहम है। विजिट के दौरान, शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ITIs में लड़कियों की भागीदारी बनाने के लिए आउटरीच कार्यक्रम डिज़ाइन किया जाए। ITIs को industries से जोड़ा जाए ताकि सही Exposure के साथ वो भविष्य के लिए तैयार रहें।

also read ; शिक्षा मंत्री ने Industrial Training Institute, सिरी फोर्ट का किया दौरा, कही यह बात

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular