Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAAP MLA Protest: प्रदर्शन कर रहे AAP विधायक गिरफ्तार, उप-राज्यपाल के खिलाफ...

AAP MLA Protest:

AAP MLA Protest: दिल्ली के उप-राज्यपाल वीके सक्सेना के दफ्तर के बाहर आम आदमी पार्टी के विधायकों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे विधायकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। आपको बता दे कि संगम विहार की घटना और दिल्ली में लगातार बढ़ रही घटनाओं को लेकर आप विधायक एलजी दफ्तर के बाहर धरने पर भी बैठे थे। फिलहाल एलजी दफ्तर की तरफ से विधायकों को मिलने का समय नहीं मिल पाया है जिसकी वजह से विधायक दफ्तर से कुछ दूर पहले ही धरने पर बैठ गये। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। एलजी के कार्यलय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

1400 करोड़ के घोटाले का लगाया आरोप

विधायकों का कहना है कि केंद्रीय खादी ग्रामोद्योग में चेयरमैन रहते हुए 1400 करोड़ का घपला किया। आरोप है कि ये घोटाला नोटबंदी के दौरान नोट बदल कर किया गया। विधायक इस मामले में जांच की मांग कर रहे हैं।

लड़की को गोली मारने का मामला उठाया

आप विधायकों ने कहा कि संगम विहार में एक मामला सामने आया है कि एक लड़की को शरारती तत्व परेशान कर रहे थे। लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई मदद नहीं की। इसके बाद शरारती तत्वों ने लड़की को गोली मार दी।

आप विधायकों पर एलजी करेंगे कार्रवाई

आप विधायकों द्वारा नोटबंदी के दौरान 1400 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपों पर एलजी हाउस के एक अधिकारी की ओर से बताया गया है कि अब सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और जैस्मीन शाह सहित अन्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। आप के इन नेताओं पर एलजी हाउस की ओर से भ्रष्टाचार के अत्यधिक मानहानिकारक और झूठए आरोप लगाने के लिए कार्रवाई करने की बात कही गई है।

उप-राज्यपाल ने केजरीवाल पर लगाए आरोप

वहीं उप-राज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर विषय से भटकाने वाले तरीके अपनाने और झूठे इल्जाम लगाने का आरोप लगाया। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि, “मैंने सुशासन, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर सेवाओं का आह्वान किया, लेकिन दुर्भाग्य से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हताशा में भटकाव की रणनीति और झूठे आरोपों का सहारा लिया है।”

एलजी ने कहा

एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि, “अगर आने वाले दिनों में मुझ पर और मेरे परिवार पर और निराधार व्यक्तिगत हमले किए जाएं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा। उन्हें पता होना चाहिए कि मैं अपने संवैधानिक कर्तव्यों से विचलित नहीं होऊंगा। दिल्ली के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए मेरी प्रतिबद्धता अटूट है।”

 

ये भी पढ़े: सर्वाइकल कैंसर से जंग हुई आसान, देश को जल्द मिलेगी वैक्सीन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular