होम / गले में टमाटर की माला डालकर संसद पहुंचे AAP सांसद सुशील कुमार गुप्ता

गले में टमाटर की माला डालकर संसद पहुंचे AAP सांसद सुशील कुमार गुप्ता

• LAST UPDATED : August 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : अधिकारीयों के तबादलों और पोस्टिंग से जुड़ा दिल्ली सेवा बिल केंद्र सरकार सोमवार (7 अगस्त) को राज्यसभा में पेश किया गया। इस बिल को ने लोकसभा में पास होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह की ऊपरी सदन में इस बिल को पेश किया। निचली सदन के बाद राज्यसभा में भी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (संशोधन) विधेयक, 2023 पारित हो गया। राज्यसभा में यह ‘हां-131, ना-102’ के साथ पारित हुआ। दिल्ली बिल पर केंद्र से मत खाने के बाद आम आदमी पार्टी अब बीजेपी को महंगाई के मुद्दे पर घेरने में जुट गई है।

महंगाई पर आप ने बीजेपी पर साधा निशाना

पहले आपने प्याज के बढ़ती कीमतों पर विपक्ष द्वारा गले में प्याज कि माला डालकर जाते हुए देखा होगा। लेकिन आज सुबह संसद से ऐसी तस्वीर आई जिसने सबको चौंका दिया। बता दें, आप के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता गले में टमाटर कि माला पहनकर पहुंचे । मालूम हो, देश में इन दिनों टमाटर के दाम 200 रूपये किलो तक पहुंच गए हैं। जिसके विरोध में आप सांसद सुशील कुमार गुप्ता टमाटर की माला पहनकर जाते दिखे।

केजरीवाल ने कांग्रेस को कहा ‘थैंक यू’

बता दें, दिल्ली सेवा बिल पर विपक्ष का समर्थन मिलने पर दिल्ली सीएम केजरीवाल ने मल्लिकार्जुन खड़गे का शुक्रिया अदा किया है। इसके पीछे की वजह यह है कि दिल्ली बिल के विरोध में 102’ वोट पड़े थे। यह आंकड़ा अपने आप में आदमी आदमी पार्टी के लिए विपक्ष का बड़ा समर्थन था।

ALSO READ ; विपक्षी दलों ने क्यों लाया अविश्वास प्रस्ताव ; कांग्रेस सांसदगौरव गोगोई ने लोकसभा में दी जानकारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox