होम / AAP Office: केंद्र सरकार ने AAP के कार्यालय के लिए दी जगह, मिलेगा नया ऑफिस

AAP Office: केंद्र सरकार ने AAP के कार्यालय के लिए दी जगह, मिलेगा नया ऑफिस

• LAST UPDATED : July 25, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), AAP Office: आम आदमी पार्टी को दिल्ली में नई जगह मिल गई है। केंद्र सरकार ने पार्टी कार्यालय के लिए जगह आवंटित कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, आप के राष्ट्रीय कार्यालय का नया पता अब बंगला नंबर 1, रविशंकर शुक्ला लेन होगा। पार्टी की सभी गतिविधियां यहीं से संचालित होंगी। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने आप को नया कार्यालय आवंटित किया है।

कब शिफ्ट होगा दफ़्तर

एक सप्ताह पहले ही दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को समय सीमा तय करते हुए जगह देने का निर्देश दिया था। हाईकोर्ट ने कहा था कि इससे ज्यादा समय नहीं दिया जा सकता। इस मामले में 25 जुलाई तक फैसला लिया जाए। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने आप को राउज एवेन्यू स्थित अपने मौजूदा कार्यालय को खाली करने का निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आप को आखिरी मौका देते हुए 10 अगस्त तक का समय दिया है।

ये भी पढ़े: Kanwar Yatra Traffic Advisory: दिल्ली में कांवड़ यात्रा को लेकर जारी हुआ ट्रैफिक एडवाइजरी,…

कोर्ट ने केंद्र को दिया था 6 हफ्ते का समय

आप ने सरकार से अपना राष्ट्रीय कार्यालय खोलने के लिए जगह उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। यह मामला हाईकोर्ट पहुंचा। 5 जून को कोर्ट ने आप के अनुरोध पर विचार करने के लिए केंद्र को 6 हफ्ते का समय दिया था। हाईकोर्ट ने कहा कि आप अन्य राष्ट्रीय राजनीतिक दलों की तरह दिल्ली में पार्टी कार्यालय के लिए जगह पाने की हकदार है। 17 जुलाई को हाईकोर्ट में फिर से सुनवाई हुई। केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत संपदा निदेशालय ने कोर्ट के आदेश का पालन करने के लिए चार हफ्ते का और समय मांगा। निदेशालय ने कहा कि फिलहाल वे सांसदों को आवास आवंटित करने के काम में काफी व्यस्त हैं।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal: अभी जेल में ही रेहेंगे CM केजरीवाल, 8 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox