Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAAP Protest Live: शहीदी पार्क में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, कई...

AAP Protest Live: शहीदी पार्क में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, कई नेता हिरासत में

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), AAP Protest Live: कथित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने पीएम आवास पर विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। जिसके चलते दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है। साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी की है।

3:20 PM

हाईकोर्ट कल करेगा सुनवाई

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट सुनवाई करेगा।

3:00 PM

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अब अमेरिका का बयान

बाइडन प्रशासन भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने से बाज नहीं आ रहा है। हाल ही में CAA पर टिप्पणी के बाद अब अमेरिका ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भी बयान दिया है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि हम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कड़ी नजर रख रहे हैं। हम वहां की सरकार को निष्पक्ष, समयबद्ध और पारदर्शी कानूनी प्रक्रिया के लिए प्रोत्साहित करते हैं। रॉयटर्स से बातचीत के दौरान अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि हम भारत सरकार को सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए निष्पक्ष, पारदर्शी और समय पर कानूनी प्रक्रिया के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

2:10 PM

सोमनाथ भारती समेत कई नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

विरोध प्रदर्शन के लिए पटेल चौक पर एकत्र हुए पंजाब सरकार के मंत्री हरजोत सिंह बैंस और आप नेता सोमनाथ भारती सहित पार्टी के सैकड़ों सदस्यों को पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में ले लिया।

1:45 PM

गोपाल राय ने कहा, बीजेपी ने दिल्ली को पुलिस राज्य बनाया, जवाब देना होगा

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, बीजेपी ने दिल्ली को पुलिस राज्य बना दिया है। दिल्ली में किसी को प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं है। हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। पार्टी दफ्तर सील किया जा रहा है, लेकिन बीजेपी को इसका जवाब देना होगा।

1:25 PM

संजीव झा ने कहा, पीएम मोदी का दोहरा चरित्र’

आप नेता संजीव झा ने कहा कि दिल्ली पुलिस और पीएम मोदी का दोहरा चरित्र है। दिल्ली में दो पार्टियों के लिए अलग-अलग नियम हैं। उन्होंने कहा, ”आम आमदी पार्टी के प्रदर्शन को रोकने के लिए पूरी दिल्ली पुलिस को तैनात किया गया है और हमारे एक-एक कार्यकर्ता को हिरासत में लिया जा रहा है। हमारे कार्यकर्ताओं के घर पर पुलिस भेजी जा रही है और उन्हें नजरबंद किया जा रहा है।” दूसरी ओर, बीजेपी को खुलेआम विरोध करने की इजाजत दी जा रही है।

1:00 PM

पीएम आवास और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर बढ़ाई गई सुरक्षा

डीसीपी देवेश कुमार ने कहा, हमने प्रधानमंत्री आवास और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर उचित सुरक्षा व्यवस्था की है। विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आम लोग भी मेट्रो से यात्रा करते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्हें कोई समस्या न हो, हमने प्रदर्शनकारियों की पहचान करने और उन्हें हिरासत में लेने के लिए कर्मियों को तैनात किया है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular