Friday, July 5, 2024
HomeDelhiAAP: 'भारत जोड़ो यात्रा' पर बोले राघव चड्ढा, 'केंद्र को जारी करना...

AAP: आप (AAP) ने शनिवार के दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का परोक्ष हवाला देते हुए कहा कि केंद्र को कोरोना प्रसार रोकने के लिए ‘अनिवार्य’ प्रोटोकॉल जारी करने चाहिए और हर किसी को, चाहे वह राजनीतिक दल हो या कोई मार्च निकाल रहा हो, उसका पालन करना चाहिए। आम आदामी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा का कहना है कि केंद्र को 2020 व 2021 में महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान देखी गई स्थिति से बचने के लिए अनिवार्य प्रोटोकॉल जारी करना चाहिए।

अभी तक कोई अनिवार्य प्रोटोकॉल नहीं हुआ जारी- चड्ढा

राघव चड्ढा ने आरोप लगाते हुए कहा कि वायरस के प्रसार के बारे में शुरुआती वैज्ञानिक संकेतों की ‘गंभीरता’ को समझने में केंद्र की विफलता की वजह से देश ने कोरोना महामारी की पिछली दो लहरों के दौरान एक बड़ा संकट देखा था। उन्होंने कहा, जहां तक मुझे पता है, केंद्र ने अब तक कोई अनिवार्य प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है।

रोकथाम है इलाज से बेहतर- आप

पंजाब से आप के राज्यसभा सांसद ने सलाह देते हुए कहा कि केंद्र सरकार को चीन से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से यात्रियों को लेकर भारत आने वाली सभी उड़ानों की निगरानी करनी चाहिए। जरूरत पड़ने पर देश में वायरस के प्रवेश को रोकने के लिए उन पर प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रोकथाम इलाज से बेहतर है।

ये भी पढ़ें: आप ने BJP को सामने आकर मेयर चुनाव लड़ने की दी चुनौती, BJP ने केजरीवाल पर साधा निशाना

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular