होम / कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के खिलाफ आप ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के खिलाफ आप ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

• LAST UPDATED : June 5, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (kashmiri pandit massacre news) : आम आदमी पार्टी ने रविवार को कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर ‘जन आक्रोश रैली’ आयोजित कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में प्रशासन कश्मीरी पंडितों को घाटी में हाल ही में टार्गेट किलिंग के खिलाफ विरोध करने की अनुमति भी नहीं दे रहा है।

कश्मीर में एक बार फिर दोहराया जा रहा है 1990 का दशक

इस दौरान केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए सरकार के सामने चार मांगें रखीं। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडित आज अपने घर छोड़कर जाने को मजबूर हो रहे है। एक बार फिर 1990 के दशक को दोहराया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडित टार्गेट किलिंग का विरोध करते हैं, तो कश्मीर में वर्तमान भाजपा सरकार उन्हें विरोध करने की अनुमति नहीं देती है। अगर सरकार इस तरह का व्यवहार करती है, तो लोगों की पीड़ा दोगुनी हो जाती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को रोकने में विफल रही है।

कश्मीरी पंडित मीटिंग नहीं, चाहते हैं कार्रवाई

केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडित केंद्र की मीटिंग नहीं चाहते है वे कार्रवाई चाहते हैं। 1990 का दौर एक बार फिर आ गया है। सरकार के पास कोई योजना नहीं है। जब भी घाटी में कोई हत्या होती है, तो खबर आती है कि गृह मंत्री उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है, हमें अब इन बैठकों की नहीं कार्रवाई की जरूरत है, कश्मीर कार्रवाई चाहता है। ताकि कश्मीरी पंडित सुरक्षित रह सकें।

आप ने केंद्र सरकार के सामने रखी अपनी चार मांगे

उन्होंने कहा कि आज हम केंद्र सरकार के सामने 4 मांग रखते हैं। पहली- भाजपा की केंद्र सरकार देश के सामने कश्मीरी पंडितों, हिंदुओं और फौज की सुरक्षा का प्लान रखे। दूसरी- ये बॉन्ड रद्द किया जाए। तीसरी- कश्मीरी पंडितों की हर मांग पूरी की जाए और चौथी मांग यह है कि इनको सुरक्षा प्रदान की जाए।

ताकि कश्मीरी पंडित कश्मीर में खुशहाली के साथ रह सकें। दूसरी ओर केजरीवाल ने पाकिस्तान को धमकाते हुए कहा कि हम पाकिस्तान को बताना चाहते हैं कि वह अपनी छिछोरी हरकत करना बंद करे। कश्मीर को कोई भी भारत से अलग नहीं कर सकता। कश्मीर भारत का था, भारत का है और हमेशा भारत का ही रहेगा।

गत तीन माह में की गई 13 लोगों की हत्या

गौरतलब है कि गत तीन माह में 13 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और एनएसए अजीत डोभाल ने इस मामले को लेकर शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की थी। लेकिन इस बैठक के बाद देश को यह पता नहीं चल पाया है कि केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों के हितों के लिए आगे की क्या रणनीति बनाई है।

इस मौके पर ‘आप’ सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, सभी केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। आज कश्मीरी पंडितों का कत्लेआम हो रहा है। मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि अभी आपके मंत्री, सांसद और विधायक कहां छिपे हैं? जो कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ नहीं कर पा रहे है।

Also Read : रेवाड़ी में ऐतिहासिक होगा भारतेन्दु अलंकरण समारोह : हरिओम मित्तल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox