Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAAP: ED के निशाने पे AAP के ये नेता, हो सकते है...

AAP: ED के निशाने पे AAP के ये नेता, हो सकते है गिरफ्तार!

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), AAP: शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी अब तक आम आदमी पार्टी (AAP) के कई नेताओं को गिरफ्तार कर चुकी है। पार्टी के करीब 10 नेता ऐसे हैं जो अलग-अलग मामलों में जांच एजेंसी के रडार पर हैं। शराब घोटाला मामले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। संजय सिंह हाल ही में जेल से रिहा हुए हैं। बाकी सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और सीएम केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ में कैद हैं।

ED के निशाने पे AAP के ये नेता

विभव कुमार

आम आदमी पार्टी के नेता ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार भी एजेंसी की जांच के दायरे में हैं। 8 अप्रैल को ईडी ने एक्साइज मामले में विभव से घंटों पूछताछ की थी।

एनडी गुप्ता

ईडी ने आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद और पार्टी कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता के ठिकानों पर भी छापेमारी की है और उनसे घंटों पूछताछ की है।

कैलाश गेहलोत

दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत भी ईडी के रडार पर हैं। 30 मार्च को ईडी ने एक्साइज मामले में कैलाश गहलोत से करीब 5 घंटे तक पूछताछ की थी।

राजकुमार आनंद

जिस दिन अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए ईडी का पहला समन मिला, उसी दिन राजकुमार आनंद के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी हुई और करीब 23 घंटे तक चली।

अमानतुल्लाह खान

आम आदमी पार्टी के ओखला विधायक अमानतुल्ला खान भी ईडी के रडार पर हैं। किसी भी वक्त गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। इससे पहले ईडी की शिकायत पर कोर्ट 20 अप्रैल के लिए समन जारी कर चुका है।

ये भी पढ़े: Rajkumar Anand: केजरीवाल के मंत्री ने दिया इस्तीफा, बोले – भ्रष्टाचार में फंस चुकी…

दुर्गेश पाठक

आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक भी ईडी के रडार पर हैं। 8 अप्रैल को ईडी ने उत्पाद शुल्क मामले में दुर्गेश पाठक से करीब 5 घंटे तक पूछताछ की थी।

दीपक सिंगला

आम आदमी पार्टी के नेता और गोवा विधानसभा चुनाव के प्रभारी दीपक सिंगला के घर पर भी 27 मार्च को ईडी ने छापा मारा था।

गुलाब सिंह यादव

मटियाला से आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह यादव के घर पर 23 मार्च 2024 को आयकर विभाग ने छापेमारी की थी और यह 24 घंटे से ज्यादा समय तक चली थी।

AAP नेता जिनसे ED कर सकती है पूछताछ!

जांच एजेंसियां दिल्ली सरकार के दो बड़े मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज से भी पूछताछ कर सकती हैं। ईडी ने 28 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल को पेश किया था और दावा किया था कि जब विजय नायर के बारे में पूछा गया तो मुख्यमंत्री ने कहा था कि विजय नायर पार्टी के संचार प्रभारी होने के नाते सौरभ भारद्वाज और आतिशी को रिपोर्ट करते थे।

ये भी पढ़े: तिहाड़ जेल में CM केजरीवाल की हालत कैसी है? सामने आई ये जानकारी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular