Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiयोगशाला बंद होने पर सीएम केजरीवाल का बयान आया सामने, कहा- योग...

AAP Vs LG: राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में चल रही योगशालाएं बंद नहीं होगी, चाहें इसके लिए उन्हें भीख ही क्यों न मांगनी पड़ें। सीएम ने कहा, आज एलान करता हूं कि ये योगा क्लास बंद नहीं होगी। दिल्लीवासी मिलकर ये क्लास करेंगे। मैं सभी टीचर से कहता हूं कि आप क्लास जरूर लें। मुझे इसके लिए भीख ही क्यूं न मांगनी पड़े तो भी आपकी फीस दूंगा लेकिन योगा क्लास बंद नहीं होने दूंगा।

बीते साल हुई योगशाला कार्यक्रम की शुरूआत

दिल्ली सरकार ने बीते साल दिसंबर योगशाला कार्यक्रम की शुरूआत की थी। सीएम ने कहा कि हमने लोगों के लिए मोहल्ला क्लीनिक खोले, शानदार अस्पताल तैयार किए हैं। लेकिन लोगों की इसकी जरूरत ही क्यों पड़े इस, हम चाहते हैं कि लोग स्वस्थ रहें और योग करें। हमने इसके लिए योगशाला कार्यक्रम शुरू किया था।

जो बीमार थे वो योग करने से रह गए

सीएम ने कहा कि दिल्ली में 590 जगहों पर लगभग 17 हजार लोग फ़्री में योग सीख रहे थे। लेकिन ये दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आज से योगा क्लास बंद कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जो बीमार थे वो लोग आज योग करने से रह गए। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुख की बात है। योग कौन बंद करता है। इन लोगों ने सत्ता और अहंकार के नशे में बंद कर दिया। इस कदम से लोग बहुत गुस्सा हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब ये खबर आई तो टीचर के फ़ोन आए वो बता रहे हैं कि हम डोनेशन देंगे लेकिन आप योग क्लास बंद मत करो।

ये भी पढ़ें: इंडिया वाटर वीक हुआ शुरू, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया उद्घाटन, सीएम योगी बोले…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular