Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAAP vs LG: शिवलिंग की आकृति वाले फाउंटेन पर AAP को दिल्ली...

India News(इंडिया न्यूज़) AAP vs LG: यहां 9 सितंबर से 10 सितंबर तक होने वाले जी 20 सम्मेलन की तैयारी के सिलसिले में कई मार्गों को नया रूप दिया गया है और उन्हें सजाया गया है। अधिकारियों के अनुसार सौंदर्यीकरण के तहत पालम हवाई अड्डे के टेक्निकल एरिया में हनुमान मंदिर जंक्शन पर ‘शिवलिंग’ की आकृति के 18 फाउंटेन लगाए गए हैं। फव्वारे पर बने शिवलिंग पर बढ़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। आम आदमी पार्टी ने इसे हिंदुओं की भावना को आहत करने वाला कृत बताते हुए दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है। इस पर शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के बयान को खारिज करते हुए उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि वे बस कलाकृतियां हैं और ‘‘देश के तो कण-कण में” भगवान हैं।

 उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दी जानकारी

उपराज्यपाल ने यक्षिणी की मूर्तियों के अनावरण के मौके पर कहा कि फव्वारे पर बना यह शिवलिंग नहीं है। यह एक शिल्पकृति है, जिसे राजस्थान के कलाकारों ने बनाया है। उनका कहना है कि इस देश के कण-कण में भगवान विराजमान हैं। लोग पेड़ों को राखी बांधते हैं, पत्थरों की पूजा करते हैं। इस देश में जिसकी जैसी भावना होती है, वह उसी तरीके से भगवान की पूजा करता है।

आम आदमी पार्टी का बयान

उपराज्यपाल के इस बयान पर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी से विधायक व एमसीडी के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि जिस शिवलिंग को पवित्र पानी व दूध से पूजा जाता है, उसको उपराज्यपाल ने चौराहे पर लगवा दिया। अब कह रहे हैं कि ये तो पत्थर है, आस्था है तो भगवान मानो, हमारे लिए तो शिल्पकृति हैं।उन्होंने कहा कि शिवलिंग के अपमान की शिकायत दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त से की है। पुलिस ने एलजी पर उपयुक्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उपराज्यपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।

इसे भी पढ़े:Delhi Air Pollution: Air Pollution को लेकर दिल्ली प्रशासन ने बरती सख्ती, NCR के थर्मल प्लांट्स को लेकर निर्देश जारी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular