Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiशराब घोटाले में AAP को भी बनाएंगे आरोपी! ED-CBI ने सुप्रीम कोर्ट...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली आबकारी नीति मामले में अब आम आदमी पार्टी (आप) को भी आरोपी बनाया जाएगा। बता दें, केस की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसियां सीबीआई और ईडी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि ‘पार्टी’ को आरोपी बनाने का फैसला लिया गया है। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान CBI और ED ने सुप्रीम कोर्ट को यह जानकारी दी।

सुप्रीम कोर्ट ने ED से मांगी थी जानकारी

मालूम हो , इससे पहले कथित शराब घोटाले के लाभार्थी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जांच एजेंसियों से गंभीर सवाल पूछे थे। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय एजेंसी से पूछा था कि लाभार्थी आम आदमी पार्टी (आप) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी क्यों नहीं बनाया गया?

ED ने मामले में अदालत को दी थी यह जानकारी

मालूम हो, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्टी की पीठ ने यह सवाल तब उठाया, जब करप्शन मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की दो अलग-अलग जमानत याचिकाओं पर सुनवाई शुरू की गई, जिसकी जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। बता दें, इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच ईडी द्वारा की जा रही है। तब कोर्ट में ED ने दावा किया था कि AAP ने 2022 के गोवा विधानसभा चुनावों में अपने अभियान के लिए कई हितधारकों से रिश्वत में मिले 100 करोड़ रुपये का उपयोग किया।

also read ; दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी लग्जरी प्रीमियम बसें, सरकार ने दी मंजूरी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular