Friday, July 5, 2024
HomeDelhiAAP Protest: सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ "आप" देशभर में करेगी विरोध...

AAP Protest: आम आदमी पार्टी (आप) ने अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति 2021-22 में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ सोमवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। इन सबके बीच, दिल्ली पुलिस ने भी अलर्ट जारी किया है। आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बीते रविवार को लगभग 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

 

यह “गंदी राजनीति”

इसे ‘गंदी राजनीति’ करार देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों में काफी ‘गुस्सा’ है और वे इसका ‘जवाब’ देंगे। रविवार को सीबीआई दफ्तर जाने से पहले सिसोदिया ने कहा, “आज फिर सीबीआई जा रहा हूं तो पूरी जांच में पूरा सहयोग करूंगा। लाखों बच्चों का प्यार और करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद हमारे साथ है। कुछ महीने जेल में रहना पड़ा तो मैं इससे पीछे नहीं हटूंगा। मैं देश के लिए फांसी पर चढ़ने वाले भगत सिंह का अनुयायी हूं। ऐसे झूठे आरोपों के लिए जेल जाना छोटी बात है।”

 

आप सांसद और विधायक को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस ने रविवार को प्रदर्शन के दौरान ही आप सांसद संजय सिंह और दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय को हिरासत में ले लिया था। हालांकि देर शाम पुलिस ने उन्हें रिहा भी कर दिया, लेकिन जब सिसोदिया की गिरफ्तारी की खबर सामने आई तो उन्हें दोबारा से हिरासत में लिए जाने की सूचना है। हालांकि प्रशासन ने इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है, लेकिन आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि उनके दो नेता संजय सिंह और गोपाल राय को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

 

सपा प्रमुख ने की आलोचना 

सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर विपक्ष ने भी इसकी आलोचना की है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव  ने ट्वीट कर लिखा है कि,  मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी ने साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार 2024 से पहले ही अपनी हार मान चुकी है, इसीलिए अलग-अलग प्रदेशों में विपक्षी राजनीतिक शक्तियों को झूठे मुक़दमों में फंसा रही है, लेकिन संघर्षशील लोग जेल जाने से नहीं डरते। सच को भला कब तक गिरफ़्तार रखा जा सकता है।

 

रविवार को क्या हुआ?

उल्लेखनीय है कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में सिसोदिया से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उनकी गिरफ्तारी के 24 घंटे के अंदर सीबीआई सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। पेशी से पहले उनका मेडिकल एक्जामिनेशन किया जाएगा। इससे पहले, सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद सीएम केजरीवाल उनकी पत्नी से मिलने उनके आवास पहुंचे। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा है कि मैं और पंजाब सीएम भगवंत मान अभी सिसोदिया जी की पत्नी से मिलकर आ रहे हैं। उन्हें काफ़ी सीरियस बीमारी है- Multiple Sclerosis वो घर में अकेली हैं और मनीष जी उनका ख्याल रखते थे हमने उन्हें सांत्वना दी कि चिंता न करे, आपके पति बहुत साहसी हैं, पूरे देश को उन पर गर्व है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular