Friday, July 5, 2024
HomeDelhiACB Raid: AAP MLA अमानतुल्लाह खान के 5 ठिकानों पर ACB Raid, ब्रेटा...

ACB Raid: 

नई दिल्ली: दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और ओखला विधानसभा से आप विधायक अमानतुल्लाह खान के 4 ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने शुक्रवार को दबिश दी। छापेमारी के दौरान टीम को कुछ जगहों पर विरोध का सामना करना पड़ा। जिसे नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। एसीबी ने उनके बिजनेस पार्टनर हामिद अली के घर छापेमारी के दौरान हथियार-कारतूस और 12 लाख रुपये कैश भी बरामद किया है।

अमानतुल्लाह खान ने किया ट्वीट

वहीं मामले को लेकर अमानतुल्लाह खान का ट्वीट भी सामने आया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि- ‘मुझे पूछताछ के लिए ACB दफ्तर बुलाया गया और पीछे से मेरे घरवालों को प्रताड़ित करने दिल्ली पुलिस को भेजा गया। एलजी साहब, सच को कभी आंच नहीं आती है याद रखिएगा। मुझे इस देश के संविधान और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।’

इन मामलों में आरोपी हैं विधायक

बता दें कि अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी, वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में किरायेदारी का निर्माण, वाहनों की खरीद में भ्रष्टाचार और दिल्ली वक्फ बोर्ड में सेवा नियमों में उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की अवैध नियुक्ति के आरोप हैं। इस संबंध में एसीबी ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें: तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन से ईडी ने की पूछताछ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular